कप्तान रोहित शर्मा ने बताया, विराट की कौन सी पारी है उनकी नजर में सर्वश्रेष्ठ

0
98

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम मोहाली में खेला जाएगा। मैच से पहले प्रेस कांफ्रेस के दौरान रोहित शर्मा ने 100वां टेस्ट खेल रहे विराट कोहली की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि टीम मिलकर कोहली के इस मैच को यादगार बनाना चाहेगी। रोहित ने बताया कि पिछले तीन-चार सालों में टेस्ट क्रिकेट में हमने कोहली के नेतृत्व में जो कुछ हासिल किया वो अभूतपूर्व है।

इस दौरान रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ कई यादगर क्षणों को याद किया। उन्होंने कहा कि उनकी नजर में 2013 का दक्षिण अफ्रीका दौरा यादगार है। इस दौरे पर कोहली ने सेंचुरी लगाई थी। रोहित ने कहा कि डेल स्टेन, मोर्कल जैसे गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं था। लेकिन उन्होंने पहली पारी में शतक जबकि दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया था। मेरी नजर में उनकी ये पारी सर्वश्रेष्ठ थी।

रोहित ने इस दौरान चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के लिए दोनों ने जो कुछ किया है वो शानदार है। जब टीम इंडिया टेस्ट में नंबर वन बनी तो उसमें दोनों की बल्लेबाजी का भी योगदान था।

रोहित नेअपने टेस्ट कप्तानी को लेकर कहा कि वो कोशिश करेंगे कि पिछले 3-4 सालों में टीम ने जो हासिल किया है उसे आगे लेकर जाया जाए। आपको बता दें कि पिछले महीने विराट ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी जिसके बाद रोहित को कप्तानी दे दी गई थी।

मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। यह मैच कई मायनों में खास है। इस मैच में विराट के अलावा रविचंद्रन अश्विन के पास भी इतिहास रचने का मौका होगा। अश्विन इस मैच में कपिल देव के टेस्ट में विकटों के रिकार्ड को पीछे छोड़ सकते हैं। फिलहाल अश्विन के नाम टेस्ट मैचों में 430 विकेट है और वो कपिल देव के 434 विकेट से महज 4 विकेट पीछे हैं।