बेंगलुरु में पिंक बाल टेस्ट मैच देखने के लिए सौ फीसदी दर्शकों को मिली स्टेडियम में आने की अनुमति

0
52

नई दिल्ली : भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा जिसकी शुरुआत शनिवार से होगी। ये मैच पिंक बाल यानी गुलाबी गेंद से खेला जाएगा और डे-नाइट होगा। भारतीय टीम पहली बार श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइन टेस्ट मैच खेलने जा रही है और इससे ठीक पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने कोविड-19 मामलों में आई गिरावट और डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए टिकटों की भारी मांग की वजह से स्टेडियम में सौ फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति दे दी है।

केएससीए के कोषाध्यक्ष विनय मृत्युंजय ने कहा कि इस मैच के लिए टिकटों की भारी मांग, दर्शकों की रुचि को देखते हुए संघ घोषणा करता है कि स्टेडियम में पूरी क्षमता के साथ दर्शक मैच देख सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे ये बताने में खुशी हो रही है कि 12-16 मार्च के बीच खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए दर्शकों की काफी अच्छी प्रतिक्रिया देखने को मिली है। इस मैच के लिए टिकटों के अलग-अलग प्राइस स्टैंड के हिसाब से रखे गए हैं।

आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ भारत को पहले टेस्ट मैच में मोहाली में पारी और 222 रन से जीत मिली थी और ये विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच था। वहीं बेंगलुरु टेस्ट मैच की बात करें तो ये भारतीय टीम का चौथा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। भारत ने इससे पहले अपनी धरती पर बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ दो डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और दोनों में ही भारत को जीत मिली थी। वहीं भारत ने एक टेस्ट मैच आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी देश में खेला था जिसमें टीम इंडिया को हार मिली थी। भारत की तरफ से डे-नाइट टेस्ट मैच मे एकमात्र शतक लगाने वाले बल्लेबाज पूर्व टेस्ट कप्तान विराट कोहली हैं। वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा।