IND vs SA: शमी ने अश्विन,जडेजा को कहा चैम्पियन बॉलर, विराट के इस अंदाज की तारीफ की

0
164

विशाखापट्टनम: तीन टेस्ट की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) पहला मैच जीतने के बाद हर तरफ टीम इंडिया (Team India) की चौथी पारी की गेंदबाजी की चर्चा होती रही. जब पहली पारी में 431 रन बनाने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को विराट कोहली ने 395 रन का टारगेट दिया. तब सवाल उठे थे कि क्या विराट यह टेस्ट जीत भी पाएंगे, लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मैच के पांचवे दिन पहले सत्र में ही मेहमान टीम के टॉप और मिडिल आर्डर की कमर तोड़ कर रख दी. इस पारी में 5 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने विराट की कप्तानी के साथ अपने साथी स्पिनर्स की भी तारीफ की.

क्या कहा अश्विन और जडेजा के बारे में
शमी का मानना है कि अगर आपके पास रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे गेंदबाज हैं तो आपकी टीम के पेसर आराम कर सकते हैं. चौथी पारी में जडेजा को चार विकेट मिले. भारत ने यह मैच 203 रनों से जीता. अश्विन भले ही दूसरी पारी में एक विकेट सके लेकिन पहली पारी में उन्होंने सात विकेट अपने नाम किए थे. मैच के बाद शमी ने कहा, “अगर आपके पास अश्विन और जडेजा जैसे गेंदबाज हैं तो आपके तेज गेंदबाज आराम कर सकते हैं. उन्हें हालात की चिंता नहीं रहेगी क्योंकि वह जानते होंगे कि ये दो चैम्पियन गेंदबाज मैदान पर हैं.”

और फिर कप्तान की तारीफ
शमी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की इस बात के लिए तारीफ की कि कोहली ने गेंदबाजों अपने हिसाब से स्पेल चुनने की आजादी दी. शमी ने कहा, “कोहली सबकी सुनते हैं. वह रणनीति के हिसाब से खिलाड़ियों को अपनी भूमिका के साथ न्याय करने की आजादी देते हैं. गेंदबाज अपने हिसाब से निर्णय ले सकते हैं कि उन्हें कब पांच से सात ओवर का स्पेल करना है और कब रुकना है. यह एक शानदार कप्तान की निशानी है. कोहली और खिलाड़ियों के बीच का तालमेल शानदार है. वह हम पर भरोसा करते हैं और हम उन पर.”

40 अंक मिले टीम इंडिया को
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 10 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. अभी भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है. उल्लेखनीय है कि आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत यह टीम इंडिया की दूसरी और दक्षिण अफ्रीका की पहली टेस्ट सीरीज है. इस जीत से टीम इंडिया को 40 प्वाइंट मिले हैं और वह 160 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर कायम है.