IND vs PAK : आरपी सिंह का बड़ा बयान- केएल राहुल की बॉडी लैंग्वेज देखकर लगता है कि वो कुछ नहीं कर सकते, ऋषभ पंत खेलने के हकदार

0
74

IND vs PAK : भारत के पूर्व स्टार गेंदबाज आरपी सिंह ने कहा है कि केएल राहुल में चोट से वापसी के बाद आत्मविश्वास की कमी दिखी है। उनकी बॉडी लैंग्वेज बेहतर नजर नहीं आ रही है।
एशिया कप 2022 में हॉन्ग कॉन्ग को हराकर सुपर-4 में जगह बनाने वाली भारतीय टीम रविवार (4 सितंबर) को एक्शन में दिखेगी। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया का टूर्नामेंट में पाकिस्तान से दूसरी बार सामना होगा। पिछली बार जब दोनों टीमें इसी टूर्नामेंट में भिड़ी थी, तो भारत ने पाकिस्तान को दुबई में 5 विकेट से हराया था। भारतीय टीम ने ग्रुप ए से दोनों मैच जीतकर सुपर-4 के लिए क्वालीफाई किया था। दूसरे मैच में हॉन्ग कॉन्ग को 40 रन से मात दी थी।
पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए चुनी गई प्लेइंग इलेवन के बाहर आने के बाद फैंस के साथ-साथ एक्सपर्ट भी चौंक गए थे। इस मैच की प्लेइंग इलेवन से ऋषभ पंत को बाहर रखा गया था। पंत भारतीय T20I टीम के अभिन्न सदस्य रहे हैं, लेकिन पिछले हफ्ते पाकिस्तान के खिलाफ मैच में दिनेश कार्तिक को उनके स्थान पर शामिल किया गया, जिसके बाद से ऋषभ पंत के स्थान को लेकर बहस शुरू हो गई है।

दिलचस्प बात ये है कि अगले ही मैच में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। हार्दिक पांड्या के स्थान पर उन्हें मौका दिया गया और दिनेश कार्तिक के टीम में मौजूद रहने के बावजूद पंत विकेटकीपिंग करते हुए नजर आए। भारत के पूर्व गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह का मानना है कि भारत को पंत को इलेवन में रखने की जरूरत है। यह पूछे जाने पर कि उन्हें किसकी जगह लेनी चाहिए, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज के पास एक दिलचस्प विकल्प था – केएल राहुल।
आरपी सिंह ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा, ”डीके (दिनेश कार्तिक) और केएल राहुल में से एक को आराम देने की जरूरत है और पंत को इलेवन में होना चाहिए। पंत खेलने के हकदार हैं। वह एक मैच विनर खिलाड़ी है और अगर वह अच्छा प्रदर्शन करता है, तो वह भारत को खिताब जिता सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, ”पिछले गेम में डीके ने विकेटकीपिंग नहीं की, जिससे में थोड़ा कंफ्यूज था। क्योंकि उसने पहले गेम में विकेट कीपिंग की थी और इसलिए वह आपकी पहली पसंद है।”
राहुल और कार्तिक में से किसी एक को चुनने के सवाल पर आरपी ने जोर देकर कहा कि केएल राहुल की बॉडी लैंग्वेज में ज्यादा आत्मविश्वास नजर नहीं आता है। केएल राहुल ने कहा, ”मुझे लगता है कि केएल राहुल ज्यादा भूमिका नहीं निभा रहे हैं। जब मैं उनकी बॉडी लैंग्वेज को देखता हूं तो लगता है कि वह कुछ नहीं कर सकते। उसे और समय चाहिए। चोट से आने के बाद से, उनका समय और मैच की स्थितियों को पढ़ना थोड़ा चिंताजनक है।”