IND vs NZ: हैमिलट्न में चमके श्रेयस अय्यर, लगाया रिकॉर्ड शतक

0
141

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ (Inida vs New Zealand) चल रहे वनडे मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है. अय्यर ने इस मैच में सूझ बूझ भरी बैटिंग की. उन्होंने पहले विराट कोहली के साथ और फिर केएल राहुल के साथ शानदार साझेदारी की और अपने करियर का पहला शतक लगाया.

इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की. अपना पहला वनडे मैच खेल रहे पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल टीम इंडिया का लंबी साझेदारी नहीं दे सके, लेकिन आउट होने से 54 रन देकर टीम को एक मजबूत शुरुाआत दे गए. इसके बाद अय्यर ने कप्तान कोहली के साथ टीम का स्कोर 150 तक पहुंचाया.

विराट के जाने के बाद अय्यर ने पहले 33वें ओवर में 67 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की. लेकिन अय्यर ने 36वें ओवर में अपनी पारी का पहला छक्का लगाया और केएल राहुल के साथ 35-40 ओवर के बीच 50 रन बटोरे.

अय्यर ने अपना शतक 43वें ओवर में पूरा किया इसके लिए उन्होंने 101 गेंदें खेली. अय्यर जरूरत के समय टिक कर भी खेले और फिर बाद में गियर बदलकर तेज पारी भी खेली, उनके दूसरे 50 रन केवल 34 गेंदों में आए.

यह अय्यर के वनडे करियर का पहला शतक है. इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाप 88 रन की पारी खेली थी. अय्यर पिछले कुछ मैचों से टीम इंडिया केलिये शानदार बैटिंग कर रहे हैं. टी20 इंटरनेशनल में भी वे टीम इंडिया की उम्मीदों पर खरे उतर रहे हैं.

इस पारी में अय्यर को तीन जीवन दान मिले. पहले 18वें ओवर में उन्हें रॉस टेलर ने फिर टिम साउदी ने 19वें ओवर में उन्हें जीवन दान मिला, लेकिन ये दोनों कैच कठिन थे. 41वें ओवर में कोलिन ग्रैंडहोम ने अय्यर का आसान कैच छोड़ उन्हें एक और जीवनदान दिया.