Ind vs NZ: कोहली ने मोहम्मद शमी को किया ‘प्लेइंग इलेवन’ से बाहर, हरभजन सिंह हैरान

0
114

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम न्यूीजलैंड के खिलाफ शनिवार को दूसरे वनडे मैच में खेलने उतरी। कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले के लिए एक चैंकाने वाला फैसला लिया। मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया और उनकी जगह नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। कोहली के इस फैसले पर दिग्गजों ने सवाल उठाया।

विराट कोहली ने दूसरे वनडे में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टॉस के बाद प्लेइंग इलेवन के बारे में भारतीय कप्तान ने बताते हुए मोम्मद शमी को आराम दिए जाने की बता कही। उन्होंने कहा कि टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए शमी को आराम दिए जाने का फैसला लिया गया है। कोहली की यह बयान किसी के गले नहीं उतरा क्योंकि टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को भी खेलना है। अगर आराम की बात थी को बुमराह को भी दी जानी थी।

मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा, “टेस्ट मैच को खेलने में अभी 12 दिन का वक्त है। अगर आप इतने दिन बाद की सोच रहे हैं तो फिर आज के मैच पर ध्यान कहां है। यह मैच बेहद अहम है इसे हारे तो सीरीज गंवा देगी टीम इंडिया। शमी आपके नंबर एक गेंदबाज रहे हैं पिछले सालों में उनको अहम मुकाबले में आराम दिया जाना अजीब लगा। वैसे अगर शमी को आराम दिया गया तो फिर बुमराह को भी आराम दिया जाना चाहिए था टेस्ट में तो उनको भी खेलना है।”

वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा, “पिछले साल वर्ल्ड क्रिकेट में शमी सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। उनको अहम मुकाबले में टीम से बाहर रखना हैरान करने वाला फैसला है। अगर आपको मैच जीतना है तो फिर अहम गेंदबाजों का टीम में होना जरूरी है लेकिन शमी को आराम दिया गया है।”

टॉस के ठीक बाद वीवीएस लक्ष्मण और सुनील गावस्कर ने भी इस फैसला पर हैरानी जताई थी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 21 से 25 फरवरी के बीच खेला जाना है। इस मुकाबले में काफी वक्त हैं, आखिरी वनडे 11 फरवरी को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले और पहले टेस्ट के बीच 10 दिन का फासला है इसी वजह से शमी को आराम दिए जाने की बात दिग्गजों के गले नहीं उतर रही है।