INDvsNZ: वनडे टीम में नहीं मिली हार्दिक पांड्या को जगह, जानें वजह

0
203

India Tour of New Zealand 2020: भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के नाम पर न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम के लिए विचार नहीं किया गया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी-20, 3 मैचों की वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। दोनों टीमों के बीच पहला टी-20 मैच 24 जनवरी को खेला जाएगा। इस दौरे के लिए भारत की टी-20 और वनडे टीम का ऐलान किया जा चुका है। पांड्या को टी-20 और वनडे दोनों ही टीमों में जगह नहीं मिली है।

यह पता चला है कि हार्दिक पांड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक नहीं है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें बड़ौदा के लिए कम से कम एक घरेलू मैच खेलना होगा।इसके बाद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू वनडे सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना है।

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी कार्यभार से जुड़ा परीक्षण नहीं दिया था, जो पीठ की चोट से वापसी करने वाले गेंदबाज के लिए जरूरी होता है। बड़ौदा के 26 साल के इस क्रिकेटर ने दावा किया था कि वह न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हिस्से के लिए फिट हो जाएंगे, लेकिन बीसीसीआई से जुड़े सूत्र कहा कि वह पांड्या का निजी व्यक्तिगत आकलन था।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ”उन्हें लगा होगा कि वह फिट हो गए हैं। लेकिन उसके ट्रेनर एस रजनीकांत के दावों के उलट वह फिटनेस टेस्ट में विफल हो गए। यह यो-यो टेस्ट नहीं था, लेकिन गेंदबाजी फिटनेस के लिए वह कार्यभार परीक्षण में विफल रहे जिसका मोटे तौर पर मतलब होता है फिटनेस टेस्ट में असफल होना।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव।