INDvsBAN: आखिर जीती बाजी कैसे हार गया बांग्लादेश? महमूदुल्लाह ने खुद किया खुलासा

0
114

नागपुर: बांग्लादेश की टीम रविवार को भारत के खिलाफ (India vs Bangladesh) जीत के बेहद करीब पहुंचकर लड़खड़ा गई. उसने लगभग जीती हुई बाजी गंवा दी. आखिर मैच में वह कौन सा पल था, जो निर्णायक साबित हुआ? आखिर मेहमान टीम ने ऐसी क्या गलतियां की, जो उस पर भारी पड़ गईं. बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह (Mahmudullah) ने खुद ही इसका खुलासा किया. दूसरी, ओर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी टीम की जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया.

भारत ने रविवार को तीसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को 30 रन से हराया. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 174 रन बनाए. इसके बाद बांग्लादेश को 19.4 ओवर में 144 रन पर ऑलआउट कर दिया. बांग्लादेश ने एक समय दो विकेट पर 110 रन बना लिए थे. लेकिन उसने अपने आखिरी 8 विकेट महज 24 रन बनाने में गंवा दिए. दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने मैच में छह विकेट झटके. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

मैच के बाद बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने कहा, ‘जब मोहम्मद नईम और मोहम्मद मिथुन बैटिंग कर रहे थे, तब हम जीत की ओर बढ़ रहे थे. लेकिन इस जोड़ी के टूटते ही पारी लड़खड़ा गई. हमने आखिरी के ओवरों में जल्दी-जल्दी विकेट गंवाए. यही हमारी हार की मुख्य वजह रही.’ मोहम्मद नईम और मोहम्मद मिथुन ने मैच में 98 रन की साझेदारी की. इसके बावजूद बांग्लादेश की टीम लक्ष्य से 30 रन दूर रह गई.

महमूदुल्लाह ने हालांकि, अपनी टीम की तारीफ भी की, जो अपने स्टार क्रिकेटरों शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल के बिना भारत आई है. उन्होंने कहा, ‘हमने पहला मैच जीता. दो मैच के बाद हम सीरीज में 1-1 की बराबरी पर थे. हमें तीसरा मैच जीतने के लिए आखिरी पांच ओवर में 49 रन चाहिए थे. यह ज्यादा मुश्किल लक्ष्य नहीं था. हालांकि, हम यह मैच हार गए, लेकिन यह कह सकते हैं कि हमारे खिलाड़ियों ने सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया.’

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘हमने पहले बैटिंग करते हुए अच्छा स्कोर बनाया. लेकिन गेंदबाजों के सामने बड़ी चुनौती थी. मैं जानता हूं कि ओस के कारण गेंदबाजी करना मुश्किल था. एक वक्त पर तो बांग्लादेश की जीत आसान लगने लगी थी. हमारे लिए हालात मुश्किल हो रहे थे. ऐसे वक्त में हमारे गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए ना सिर्फ वापसी की, बल्कि मैच भी जिताया.’