वेस्टइंडीज को हराकर आस्ट्रेलिया ने बनाई वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह

0
66

नई दिल्ली। आइसीसी महिला वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को आसानी से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। बेसिन रिजर्व वेलिंगटन में खेले गए इस मैच में टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया की टीम ने बारिश से बाधित मैच में निर्धारित 45 ओवरों में 3 विकेट खोकर 303 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और 37 ओवर में 148 रन बनाकर आलआउट हो गई। इस तरह आस्ट्रेलिया ने यह मैच 157 रन के बड़े अंतर से जीत लिया है। अभी तक आस्ट्रेलिया एक भी मैच नहीं हारा है। अब आस्ट्रेलिया की टीम अपने 7वें वर्ल्ड कप खिताब से महज एक जीत दूर है।

आस्ट्रेलिया की शुरुआत बहुत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए उसने 216 रन जोड़े। आस्ट्रेलिया की तरफ से एलिसा हेली ने 129 रनों की शानदार पारी खेली जबकि रचेल हेन्स ने 85 रनों का योगदान दिया। बाद में कप्तान लेनिंग ने 26 और मूनी ने 31 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली।

304 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसमे 12 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद लगातार अंतराल पर वेस्टइंडीज के विकेट गिरते चले गए। टीम की तरफ से सर्वाधिक रनों का योगदान कप्तान स्टेफनी टेलर ने दिया जिनके बल्ले से 48 रन निकले। इसके अलावा डिएंड्रा डाटिन और हेली मैथ्यूज ने 34-34 रनों का योगदान दिया।

मैच के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने कहा कि फाइनल में किसी भी टीम से वो भिड़ने के लिए तैयार हैं। वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच 31 मार्च को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा जबकि फाइनल मैच 3 अप्रैल रविवार को खेला जाएगा। आपको बता दें कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से आखिरी लीग मैच में हारकर बाहर हो गई थी।