हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा, बताया- भारतीय खिलाड़ी कहां से लाए हैं इतना आत्मविश्वास

0
201

सिडनी। India Tour of Australia: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले दो वनडे मैचों को हारकर भारतीय टीम सीरीज हार गई थी, लेकिन आखिरी वनडे मैच जीतकर भारत ने वापसी की थी। वहीं, तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतकर भारत ने सीरीज भी अपने नाम कर ली। सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारत को हार के मुंह से निकालकर जीत दिलाने वाले हार्दिक पांड्या ने एक बड़ा खुलासा किया है।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कहा है कि भारतीय खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अच्छी तैयारी की थी। उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ी आइपीएल मोड के साथ सीरीज में उतरे थे। पांडया ने मैच के बाद कैरेबियाई ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड को अपनी प्रेरणा बताया और कहा, “पोलार्ड ने अपने देश और फ्रेंचाइजी के लिए यह कई बार किया है, मेरे लिए प्रेरणा हमेशा वही रहेंगे। हम सब क्रिकेट खेले हैं। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट आपको आगे लेकर जाती है। पेशेवर क्रिकेट में लोग क्रिकेट को पेशेवर रूप में लेते हैं। यहां हम हमेशा देश के लिए खेलना पसंद करते हैं। आप लोगों का दबाव महसूस करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “भारतीय खिलाड़ियों ने आइपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है और इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ था तथा वे उसी बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आए थे। पूरे आइपीएल में मुझे लगा कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था।” लंबे समय तक चोट से परेशान रहे हार्दिक पांडया ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान वह मैच को फिनिश करने को लेकर चिंतित थे और इसके लिए उन्होंने अपने भाई क्रुणाल से भी चर्चा की थी।

पांड्या बेशक चोट की वजह से गेंद से अपना योगदान नहीं दे पा रहे हों, लेकिन बल्ले से वह टीम के लिए पूरी जान लगा रहे हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसीसीजी) पर रविवार को उन्होंने 22 गेंदों पर नाबाद 42 रनों की तूफानी पारी खेली और भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारे हुए मुकाबले में छह विकेट से जीत दिलाई। इस जीत के बाद भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस दौरे पर पांड्या लगातार रन बना रहे हैं।