पांड्या ने 39 गेंद में ठोक दिए 105 रन, कहा- मेरे क्षेत्र में गेंद होगी तो जरूर मारूंगा

0
122

नवी मुंबई: ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने चोट से उबरकर मैदान पर दमदार वापसी की है. उन्होंने मंगलवार को डीवाई पाटिल टी20 कप (DY Patil T20 Cup) में 39 गेंदों पर 105 रन ठोक डाले. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने रिलायंस-1 टीम से खेलते हुए सीएजी के खिलाफ अपनी पारी में आठ चौके और 10 छक्के लगाए. पांड्या ने इस पारी के साथ ही यह ऐलान कर दिया कि भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच होने वाली वनडे सीरीज के लिए तैयार हैं.

हार्दिक पांड्या ने इस पारी के बाद कहा कि वे जिस तरह से वापसी कर रहे हैं उससे काफी खुश हैं. डीवाई पाटिल स्पोटर्स अकादमी के फेसबुक पेज पर हार्दिक ने कहा, ‘यह मेरे जैसे खिलाड़ियों के लिए शानदार मंच है. मैं छह महीनों से बाहर हूं. मैं लंबे समय बाद दूसरा मैच खेल रहा था. मैच खेलकर मैंने अनुभव किया कि मेरा शरीर इस समय कैसी स्थिति में है. जिस तरह से चीजें हो रही हैं मैं उससे खुश हूं.’

26 साल के पांड्या ने अपनी आतिशी पारी पर कहा, ‘अगर गेंद मेरे क्षेत्र में होगी तो मैं जाऊंगा और उसे मारूंगा. अधिकतर समय यह मेरे लिए अच्छा होता है. ऐसी कोई रणनीति नहीं होती कि मुझे वहां जाकर मारना ही है.’

हार्दिक पांड्या की इस पारी के दम पर रिलायंस-1 ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 252 रन बनाए. पांड्या ने इसके बाद पांच विकेट भी झटके. उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत रिलायंस-1 ने नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (सीएजी) की टीम को 151 रन पर ऑलआउट कर दिया. इस तरह रिलायंस-1 ने 101 रन से जीत दर्ज की.

हार्दिक पांड्या का यह टूर्नामेंट में दूसरा मैच था. उन्होंने पहले मैच में 25 गेंद पर 38 रन बनाए थे और तीन विकेट भी लिए थे. हार्दिक इस मैच में टीम इंडिया का हेलमट पहन कर बल्लेबाजी करने उतरे थे जिस पर बवाल भी हो गया था. पांड्या लंबे समय से पीठ की चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे. अब वह टीम में आने के लिए पूरी तरह से फिट हैं.