हनुमा विहारी ने रोहित और डेविड वार्नर में से इस बल्लेबाज को चुना वनडे क्रिकेट का बेस्ट ओपनर

0
141

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हनुमा विहारी ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर सवालों के जवाब दिए। हनुमा विहारी ने एक के बाद एक ढेर सारे सवालों के जवाब दिए और अपनी पसंदीदा चीजों का खुलासा किया है। इसी दौरान जब एक शख्स ने हनुमा विहारी से रोहित शर्मा और डेविड वार्नर में से किसी एक को वनडे का बेस्ट ओपनर चुनने के लिए बोला तो उन्होंने इसका जवाब चुटकियों में दे दिया।

दाएं हाथ के बल्लेबाज हनुमा विहारी से एक फैन ने पूछा था कि आपके अनुसार वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा और डेविड वार्नर में से कौन सर्वश्रेष्ठ ओपनर है? इसके जवाब में हनुमा विहारी ने लिखा रोहित शर्मा। हनुमा विहारी ने रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को देखते हुए उनको बेस्ट ओपनर करार दिया है, क्योंकि वे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं। ये कमाल दुनिया का कोई भी सलामी बल्लेबाज नहीं कर पाया है।

करियर की शुरुआत में रोहित शर्मा मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज थे, जो गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते थे, लेकिन साल 2003 में कप्तान एमएस धौनी ने उन्हें ओपनर के तौर पर प्रमोट किया। इसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और फिर शतक पर शतक, रनों पर रन और दोहरे शतकों की झड़ी लगा दी। पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में रोहित ने अकेले 5 शतक जड़े थे जो कि एक विश्व रिकॉर्ड था।

33 साल के रोहित शर्मा आने वाले कुछ समय में तमाम रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैं। वहीं, डेविड वार्नर की बात करें तो वे एक साल क्रिकेट से दूर रहे थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने टीम में वापसी की तो जमकर रन बनाए। वार्नर ओपनर के तौर पर 45 से ज्यादा के औसत से रन बना रहे हैं। 5000 से ज्यादा रन उन्होंने बतौर ओपनर बनाए हैं, लेकिन रोहित शर्मा उनसे कहीं ज्यादा आगे हैं।