IPL की नीलामी में नहीं बिके, अब पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ इस लीग में खेलेंगे 7 भारतीय

0
79

कोलकाता । इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन की शुरुआत से पहले मेगा आक्शन का आयोजन किया गया था। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 10 टीमों ने अपने पसंद के खिलाड़ियों पर जमकर बोली लगाई। कई खिलाड़ियों को मोटी रकम हासिल हुई जबकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिनकी बोली नहीं लगी। इस नीलामी में सुरेश रैना, हनुमा विहारी, अमित मिश्रा और ईशांत शर्मा जैसे बड़े नाम अनसोल्ड रहे। अब इनमें से कुछ खिलाड़ी ढाका प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने वाले हैं।

टेस्ट विशेषज्ञ हनुमा विहारी और बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन उन सात भारतीय क्रिकेटरों में शामिल हैं जो ढाका प्रीमियर लीग वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। आइपीएल के लिए नहीं चुने गए भारतीय घरेलू क्रिकेटरों के लिए यह फ्री विंडो है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की 2-0 की जीत के दौरान टीम इंडिया का हिस्सा रहे हनुमा ने अबहानी लिमिटेड से करार किया है और हैदराबाद में संक्षिप्त ब्रेक के साथ उनके टीम से जुड़ने की संभावना है।

बंगाल के कप्तान ईश्वरन 2017 और 2019 के बाद तीसरे सत्र के लिए प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब से दोबारा जुड़ेंगे। अन्य भारतीय खिलाडि़यों में परवेज रसूल को शेख जमाल धनमोंदी, बाबा अपराजित को रूपगंज टाइगर्स, अशोक मेनारिया को खेलाघर, चिराग जानी को लीजेंड्स आफ रूपगंज और गुरिंदर सिंह को बाजी ग्रुप आफ क्रिकेटर्स ने अपने साथ जोड़ा है। टूर्नामेंट में 11 टीम हिस्सा लेंगी। विहारी, अपराजित, मेनारिया और रसूल भी इस टूर्नामेंट में पहले खेल चुके हैं।

दिनेश कार्तिक भी टूर्नामेंट खेल चुके

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आयोजित इस लिस्ट ए टूर्नामेंट में इससे पहले भी कई भारतीय खेल चुके हैं। 50 ओवर्स के फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक, मनोज तिवारी और आलराउंडर यूसुफ पठान अपना जलवा दिखा चुके हैं। इस बार भारतीय खिलाड़ियों को पाकिस्तान मोहम्मद हफीज और जिम्बाब्वे के आलराउंडर सिकंदर रजा भी खेलने उतरेंगे।