ग्लेन मैक्सवेल बोले- बिना दर्शकों के IPL संभव है, लेकिन T20 वर्ल्ड कप नहीं

0
126

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इंडियन प्रीमियर लीग के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करना चाहते थे, क्योंकि वे चोट से जूझ रहे थे। आइपीएल के 13वें सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने ग्लेन मैक्सवेल को मोटी रकम भी खरीदा था, लेकिन कोरोना वायरस ने सारा खेल बिगाड़ दिया। आइपीएल 2020 की शुरुआत अब तक हो जानी थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस लीग पर ग्रहण लग गया।

आइपीएल कब से शुरू होगा इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी नहीं है। ऐसे में कहा जा रहा है कि आइपीएल अगर इस साल आयोजित होता है तो बिना दर्शकों के आयोजित होगा, क्योंकि इसमें सोशल डिस्टेंशिंग का ध्यान रखा जाएगा। ठीक ऐसा ही कुछ इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी कहा जा रहा है कि ये टूर्नामेंट बंद दरवाजों के पीछे यानी खाली स्टेडियम में आयोजित होगा।

बिना दर्शकों के अच्छा नहीं होगा टी20 वर्ल्ड कप

वहीं, कंगारू टीम के धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते कि बड़ा टूर्नामेंट बिना दर्शकों के हो। ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि आइपीएल एक बार को बिना दर्शकों के आयोजित हो भी जाए, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप बिना दर्शकों के अच्छा नहीं होगा, क्योंकि ये एक विश्व स्तरीय टूर्नामेंट है, जिसमें दर्शक चार चांद लगाते हैं। अगर दर्शक नहीं होंगे तो फिर ऑस्ट्रेलिया क्या कहीं भी हो टूर्नामेंट में ज्यादा मजा नहीं आएगा।

ग्लेन मैक्सवेल ने एबीसी ग्रैंडस्टैंड से बात करते हुए कहा है, “मुझे लगता है कि अगर IPL 2020 आगे बढ़ता है तो वे बिना किसी भीड़ के बच सकते हैं, लेकिन मैं टी 20 विश्व कप को वहां के लोगों के बिना जीवित नहीं देख सकता। जब हम लोगों को मैदान में नहीं उतार सकते तो विश्व कप को सही ठहराना हमारे लिए कठिन होगा।”