आरसीबी के पूर्व ओपनर ने बताया किस नंबर पर करनी चाहिए विराट को बल्लेबाजी

0
55

नई दिल्ली। आइपीएल के 15वें सीजन की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इस बार रायल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में उतरेगी। पिछले सीजन में विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। विराट ने हालिया कुछ अंतर्राष्ट्रीय मैचों में ओपनिंग बल्लेबाजी की थी जिसको लेकर अनुमान लगाया जाने लगा था कि शायद वो आइपीएल में भी नए रोल में दिखेंगे।

लेकिन इसको लेकर आरसीबी के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वसीम जाफर और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जाफर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि विराट के लिए तीन नंबर सबसे उपयुक्त है इसलिए फाफ डु प्लेसिस के साथ युवा बल्लेबाज और सैयद मुश्ताक ट्राफी में शानदार बल्लेबाजी करने वाले अनुज रावत को बैटिंग करनी चाहिए।

आकाश चोपड़ा ने बताया क्यों विराट को करनी चाहिए नंबर 3 पर बैटिंग?

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और जाने-माने कामेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया कि विराट को तीन नंबर पर बल्लेबाजी इसलिए करनी चाहिए क्योंकि अब टीम में एबी डिविलियर्स नहीं हैं। मीडिल आर्डर को मजबूती प्रदान करने के लिए जरूरी है कि विराट इस नंबर पर बल्लेबाजी करें। उन्होंने कहा कि पहले एबी संभाल लेते थे लेकिन अब वे नहीं हैं इसलिए विराट को देर तक बल्लेबाजी करनी होगी।

वसीम जाफर के अनुसार आरसीबी का बल्लेबाजी क्रम

वसीम जाफर ने बताया कि ओपनिंग फाफ डु प्लेसिस और अनुज रावत को करनी चाहिए जबकि 3 नंबर पर विराट और 4 पर ग्लेन मैक्सवेल को आना चाहिए। 5 नंबर पर टीम के पास दिनेश कार्तिक हैं जिसे टीम एक फीनिशर के रूप में देख रही है। आरसीबी अपने आइपीएल सफर की शुरुआत 27 मार्च को पंजाब किंग्स के साथ करेगी।

आरसीबी की पूरी टीम इस प्रकार है-

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडोर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, लवनीथ सिसोदिया, सिद्धार्थ कौल