इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को रौंदा, कप्तान मोर्गन ने छक्का जड़कर दिलाई जीत

0
106

नई दिल्ली । New Zealand vs England T20I Match: इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल के बाद पहली बार न्यूजीलैंड के सामने खेलने उतरी। पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने मेजबान न्यूजीलैंड को चारों खाने चित कर दिया। T20I सीरीज का पहला मैच क्राइस्टचर्च के ओवल में खेला गया जिसे इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट से जीत लिया।

नियमित कप्तान केन विलियमसन के बिना खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 153 रन बना पाई। न्यूजीलैंड की ओर से रोस टेलर ने 44 रन की पारी खेली। रोस टेलर के अलावा टिम साइफर्ट ने 32, डेरिल मिशेल ने 30, कोलिन मुनरो ने 21 और कोलिन डिग्रैंडहोम ने 19 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से क्रिस जोर्डन को दो विकेट मिले।

इंग्लैंड को मिली अच्छी शुरुआत

उधर, 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को सलामी बल्लेबाज डेविड मलान और जॉनी बेयरेस्टो ने अच्छी शुरुआत दी। इंग्लैंड की टीम को झटके जरूर लगे, लेकिन कप्तान इयोन मोर्गन एक छोर पर डटे रहे और टीम को जीत दिला दी। इंग्लैंड की टीम ने 154 रन की लक्ष्य 18.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से जेम्स विंस ने 59 रन की तूफानी पारी खेली।

टेस्ट सीरीज भी खेलेगी इंग्लिश टीम

विंस के अलावा जॉनी बेयरेस्टो ने 35 रन और कप्तान इयोन मोर्गन ने नाबाद 34 रन की पारी खेली। वहीं, सेम बिलिंग्स 14 रन बनाकर नाबाद लौटे। इयोन मोर्गन ने विजयी छक्का लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाई और इस पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 1-0 से आगे कर दिया। आपको बता दें, इंग्लैंड की टीम को यहां 5 टी20 मैचों की सीरीज के अलावा 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है, जो आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।