एलिस पैरी हुईं वुमेंस T20 वर्ल्ड कप से बाहर, ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका

0
119

मेलबर्न : ICC Women’s T20 World Cup 2020: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 में मेजबान कंगारू टीम को गुरुवार 5 मार्च को सेमीफाइनल मुकाबले में उतरना है, लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम की स्टार ऑलराउंडर एलिस पैरी (Ellyse Perry) बाकी बचे आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 से बाहर हो गई हैं, जो कि मेजबान टीम के लिए सबसे बड़ी परेशानी है।

सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए करो या मरो के मुकाबले और टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैच में एलिस पैरी खुद को चोटिल कर बैठी थीं। एलिस पैरी एक बल्लेबाज को रन आउट करना चाहती थीं। इसी दौरान उनके बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। इसके बाद उन्होंने मैदान छोड़ दिया और पूरे मैच में नज़र नहीं आईं। वहीं, अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये जानकारी दे दी है कि वे आगे इस ग्लोबल टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा नहीं होंगी।

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के डॉक्टर पिप इंगे (Pip Inge) ने कहा है, “एलिस पैरी को बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आया है। उनकी चोट हाई ग्रेड है। ऐसे में एक निर्धारित समय के लिए उनको टीम से बाहर रहना पड़ेगा। फिलहाल, हम मैनेजमेंट के विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और हम एलिस को चोट से उबारने के लिए हर कदम उठाएंगे।” हेमस्ट्रिंग ही नहीं, बल्कि इस मैच से पहले उनके कंधे और हिप में भी परेशानी थी, लेकिन वे अहम मुकाबले में टीम के लिए खेलीं।

29 साल की एलिस पैरी ने अभी तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए साल 2009 से अब तक एक भी वर्ल्ड कप मैच मिस नहीं किया है। एलिस पैरी बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखाती हैं और अपनी टीम के लिए उपयोगी साबित होती हैं। यहां तक कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वे 15 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 21 रन बनाकर आउट हुई थीं। हालांकि, बतौर गेंदबाज वे सिर्फ पावरप्ले के दो ओवर करा पाईं और विकेट हासिल नहीं कर पाईं।