रन बनाकर भी किस गलती की वजह से RCB को मिली हार

0
55

मुंबई। आइपीएल 2022 के तीसरे लीग मैच में आरसीबी ने पंजाब के खिलाफ 205 रन बनाए थे और टीम को जीत के लिए 206 रन का लक्ष्य दिया था। पंजाब ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में 5 विकेट रहते पूरा कर लिया और मैच में जीत दर्ज कर ली। इस मैच में आखिर वो कौन सी सबसे बड़ी चूक साबित हुई जिसकी वजह से आरसीबी को हार मिली इसके बारे में टीम के नए कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने बताया।

आरसीबी के कप्तान डुप्लेसिस ने बताया कि पंजाब के बल्लेबाज ओडियन स्मिथ के कैच को टपकाना उनकी टीम को भारी पड़ा। मैन आफ द मैच स्मिथ ने महज आठ गेंद में नाबाद 25 रन की पारी खेलकर इस बड़े स्कोर वाले मैच में एक ओवर शेष रहते पंजाब को पांच विकेट से जीत दिला दी थी। जीत के लिए 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते समय पंजाब की पारी के 17वें ओवर में हर्षल पटेल की गेंद पर अनुज रावत ने स्मिथ का कैच टपका दिया और उन्हें जीवनदान दिया। इसके बाद उन्होंने अगले ओवर में ही मोहम्मद सिराज के खिलाफ तीन छक्के और एक चौका मारकर मैच का रुख ही मोड़ दिया।

पंजाब के खिलाफ मैच में 57 गेंद में 88 रन की शानदार पारी खेलने वाले डुप्लेसी ने कहा कि हमारी गेंदबाजी अच्छी थी। अगर स्मिथ का वो कैच हम पकड़ लेते तो हमारे पास आखिरी ओवर में बचाव के लिए 10-15 रन होते। हम अकसर कहते है कि कैच आपको मैच में जीत दिलाते हैं। उन्होंने कहा कि ओस के कारण बाद में गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण था और पंजाब ने पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी कर हमारी मुश्किलें बढ़ा दी थी।

जीत के साथ आइपीएल 2022 सीजन की शुरू करने वाले पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने भी माना की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान था। उन्होंने कहा कि ओस के कारण दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान था लेकिन कुछ गेंदें पिच पर रूक कर आ रही थी जिससे थोड़ी परेशानी हो रही थी। मयंक ने कहा कि हमने 15-20 रन अधिक दे दिए लेकिन उसका पीछा करना अच्छा रहा। हमारी टीम में ऐसा माहौल है कि हर खिलाड़ी जीत दिलाने की क्षमता रखता है।