न्यूजीलैंड क्रिकेट की पहली महिला अध्यक्ष बनी डायना

0
27

(न्यूजीलैंड)। डायना पुकेतापु-लिंडन न्यूजीलैंड क्रिकेट के अध्यक्ष के रूप में मार्टिन स्नेडेन की जगह लेंगी, जो संगठन के इतिहास में यह भूमिका निभाने वाली पहली महिला होंगी। यह बदलाव स्नेडन के फैसले के बाद हुआ है, जिनके पास बोर्ड पर निदेशक के रूप में काम करने के लिए अभी भी एक साल का समय है। वह डिप्टी चेयरमैन पुकेतापु-लिंडन को अपने नए पद पर आसानी से बदलाव की अनुमति देने के लिए अध्यक्ष पद से हट जाएंगे।

एनजेडसी के पूर्व सीईओ स्नेडेन, जिन्होंने इसके बोर्ड में निदेशक के रूप में तीन कार्यकाल दिए हैं। उन्होंने कहा कि एक नई कुर्सी को समायोजित करने के लिए पद छोड़ना “बिल्कुल सही काम था”। स्नेडेन ने कहा कि एनजेडसी बोर्ड के सदस्य रोजर टूसे इस महीने के अंत से आईसीसी में एनजेडसी के प्रतिनिधि के रूप में कार्यभार संभालेंगे। एनजेडसी निदेशक के रूप में मेरा अंतिम कार्यकाल 2024 एजीएम में समाप्त होगा।

पुकेतापु-लिंडन को पहली बार 2017 में एनजेडसी बोर्ड में नियुक्त किया गया था और अब वह दूसरी सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाली निदेशक हैं। वह न्यूजीलैंड ओलंपिक समिति की अध्यक्ष, इंस्टीट्यूट ऑफ डायरेक्टर्स की चार्टर्ड सदस्य और फेलो चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं।

वह इस पद पर व्यावसायिक और खेल प्रशासनिक अनुभव का खजाना लेकर आती हैं, जिसमें अमेरिका के कप नौकायन अभियानों में मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में दो कार्यकाल और विश्व मास्टर्स गेम्स के निदेशक के रूप में एक कार्यकाल शामिल है।

बोर्ड में अन्य बदलावों में पूर्व ओलंपियन एलिसन शैंक्स और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के पूर्व अध्यक्ष माइक डेवोनशायर का निदेशक (नीचे बायो) के रूप में चुनाव शामिल है, जिसमें रेबेका रोल्स ने रोटेशन द्वारा सेवानिवृत्त होने का विकल्प चुना है और पुकेटापु-लिंडन और अन्ना कैंपबेल को रोटेशन द्वारा फिर से चुना गया है।

इसके अलावा एजीएम में, पूर्व व्हाइट फर्न्स माइया लुईस और एमी सैटरथवेट और पूर्व ब्लैककैप्स बल्लेबाज रॉस टेलर को एनजेडसी का आजीवन सदस्य चुना गया। पूर्व व्हाइट फर्न्स किर्स्टी बॉन्ड और कैटरीना केनन, पूर्व ब्लैककैप मार्क ग्रेटबैच और क्रिस हैरिस और पूर्व कोच माइक हेसन को मानद सदस्य नियुक्त किया गया।