पंत और धौनी की तुलना को लेकर शेन वाटसन ने कहा, इस मामले में हैं दोनों एक जैसे

0
69

नई दिल्ली : दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच शेन वाटसन ने टीम के कप्तान रिषभ पंत की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि 2017 से जब उन्होंने डेब्यू किया था तब से लगातार उन्होंने अपने खेल में सुधार किया है। उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर उन्होंने वक्त के साथ काफी कुछ सीखा है। उनकी लीडरशिप क्वालिटी और खिलाड़ियों से परफार्मेंस निकालने की क्षमता काफी प्रभावी है।

एमएस धौनी और रिषभ पंत की तुलना पर वाटसन की राय

एमएस धौनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तीन सीजन(2018, 2019 और 2020) आइपीएल खेलने वाले वाटसन ने कहा कि “पंत और धौनी में कुछ एक समानता है जो दोनों को एक जैसा बनाती हैं लेकिन एक इंसान और क्रिकेटर के तौर पर दोनों अलग हैं। पंत भी आक्रमक क्रिकेट खेलते हैं जैसे धौनी शुरुआत में खेला करते थे। इतना ही नहीं उन्होंन अपने विकेटकीपिंग को लेकर भी काफी मेहनत की है जो अब तक जारी है”

उन्होंने कहा कि “सभी एक दूसरे से अलग होते हैं और सबमें एक दूसरे से अलग स्किल्स और योग्यताएं होती हैं। धौनी और पंत दोनों अलग-अलग क्रिकेटर हैं। दोनों के पास कमाल की क्षमता है। रिषभ एक कप्तान के तौर पर बहुत कूल और काम हैं। इस मामले में वे धौनी से मेल खाते हैं”उन्होंने कहा कि 24 साल की उम्र में रिषभ के पास जो एबिलिटी है और जैसा उनका क्रिकेटिंग करियर रहा है उसको देखते हुए लगता है कि दूर तक जाएंगे।

पिछले दो सीजन में दिल्ली कैपिटल्स

2021 सीजन की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम लीग मैचों के बाद शीर्ष पर रही थी। हालांकि क्वालिफायर वन में वो सीएसके और क्वालिफायर 2 में केकेआर से उनको हार मिली थी। 2020 सीजन में भी दिल्ली ने फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन ट्राफी नहीं जीत पाई। उन्हें फाइनल में मुंबई के हाथों हार मिली थी। दिल्ली आइपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 27 मार्च को मुंबई के साथ मैच खेलकर करेगी।