CSK को 210 रन बनाने के बाद भी क्यों मिली हार, कप्तान रवींद्र जडेजा ने बताया कारण

0
121

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स ने आइपीएल 2022 के 7वें लीग मैच में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा किया था। राबिन उथप्पा की अर्धशतकीय पारी के दम पर इस टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 210 रन बनाए। इस स्कोर को देखकर ऐसा लग रहा था कि शायद लखनऊ सुपर जाइंट्स इस टारगेट को चेज नहीं कर पाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इस टीम ने 6 विकेट शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल करके सीएसके को हरा दिया। अब टीम इतने बड़े टारगेट को भी क्यों नहीं बचा पाई इसके बारे में चेन्नई के कप्तान रवींद्र जडेजा ने खुलासा किया और टीम की कमी के बारे में भी बात की।

मैच में मिली हार के कप्तान कप्तान रवींद्र जडेजा ने कहा कि हमने मैच में शानदार शुरुआत की थी और राबिन उथप्पा व शिवम दूबे ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। हमारी शुरुआत अच्छी रही, लेकिन हमें कैच लपकने होंगे तभी आप मैच जीत पाएंगे। हमें कैच लपकने के मौके नहीं छोड़ने चाहिए थे। इसके अलावा जडेजा ने कहा कि मैदान पर काफी ओस थी और गेंद हाथ में सही तरीके से नहीं आ रही थी। अगली बार हमें गीली गेंद से अभ्यास करना होगा। हमने पावरप्ले और फिर बीच में काफी अच्छी बल्लेबाजी की और विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा था। एक गेंदबाजी यूनिट के तौर पर हमें अपनी योजनाओं पर अमल करने की जरूरत है।

आपको बता दें कि इस मैच में टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टी20 क्रिकेट करियर में अपने 7000 रन पूरे किए तो वहीं टीम के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने इतिहास रच दिया। वो अब आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। आइपीएल में अब ब्रावो के नाम पर 171 विकेट हो गए हैं और उन्होंन लसिथ मलिंगा का रिकार्ड तोड़ा जिनके नाम पर 170 विकेट दर्ज थे। इसके अलावा महेंद्र सिंह धौनी बतौर विकेटकीपर टी20 क्रिकेट में 200 कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं।