क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया इस दशक की वनडे टीम का ऐलान, MS Dhoni को चुना कप्तान

0
114

नई दिल्ली : Cricket Australia ODI XI of the decade: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस दशक की सबसे मजबूत वनडे इंटरनेशनल प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है, जिसकी कमान महान भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को थमाई गई है। साल 2010 से 2019 तक के प्रदर्शन के आधार पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है, जिसमें तीन भारतीयों को जगह मिली है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (Cricket Australia) ने सोमवार को इस दशक की टेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया था, जबकि मंगलवार को दशक की दमदार वनडे टीम का चुनाव किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस टीम में तीन भारतीयों को जगह मिली है, जिसमें सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, नंबर तीन के दमदार बल्लेबाज और आइसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज विराट कोहली को स्थान दिया गया है।

धौनी को बनाया विकेटकीपर और कप्तान

वहीं, महेंद्र सिंह धौनी को इस प्लेइंग इलेवन का कप्तान और विकेटकीपर चुना है, जिन्होंने इस दशक में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप और आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जिताई थी। इस टीम में साउथ अफ्रीका के दो खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिनमें एक ओपनर हाशिम अमला है, जबकि दूसरे एबी डिविलवियर्स। हैरान करने वाली बात ये है कि इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने सिर्फ एक कंगारू खिलाड़ी को जगह दी है और वो हैं तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क।

टीम में सिर्फ एक स्पिनर शामिल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाई गई इस दशक की दमदार वनडे प्लेइंग इलेवन में एक मात्र स्पिनर राशिद खान को जगह मिली है। हालांकि, ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी स्पिन गेंदबाज हैं। वहीं, तीन तेज गेंदबाज इस टीम का हिस्सा हैं, जिसमें एक मिचेल स्टार्क, दूसरे ट्रेंट बोल्ट और तीसरे लसिथ मलिंगा हैं।

सलामी बल्लेबाज

रोहित शर्मा और हाशिम अमला

मिडिल ऑर्डर बैट्समैन

विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, जोश बटलर, एमएस धौनी(कप्तान/विकेटकीपर)

ऑलराउंडर

शाकिब अल हसन

गेंदबाज

राशिद खान(स्पिनर), मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट और लसिथ मलिंगा