ICC ने कोरोना के कारण स्थगित कीं तीन विश्व कप लीग- 2 सीरीज

0
96

दुबई। कोरोना महामारी की मार से अब भी क्रिकेट के टूर्नामेंट को स्थगित किया जा रहा है। इसका असर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के बड़े टूर्नामेंट पर भी पड़ चुकी है। पिछले साल आइसीसी टी20 विश्व कप को कोरोना की वजह से स्थगित करना पड़ा था। अब आइसीसी ने शुक्रवार को घोषणा की कि मार्च और मई के बीच विश्व कप लीग 2 के तहत होने वाली तीन आगामी क्रिकेट सीरीज कोविड-19 के कारण स्थगित कर दी गई हैं।

2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग का हिस्सा विश्व कप लीग 2 के छठी, सातवीं और आठवीं सीरीज के तहत 18 वनडे मैचों का आयोजन होना था। स्थगित सीरीज में अंक तालिका में शीर्ष पर मौजूदा ओमान शामिल था, जो 19 से 28 मार्च के बीच छह वनडे मैचों के लिए दूसरे स्थान पर काबिज अमेरिका और सातवें स्थान पर काबिज नेपाल की मेजबानी करने वाला था।

आइसीसी ने कहा, ‘यह स्थगन संबंधति देशों के बीच वर्तमान यात्रा प्रतिबंधों के कारण है।’ आइसीसी ने कहा कि अब वह मेजबान और भाग लेने वाले सदस्यों के साथ मिलकर एक उपयुक्त विंडो खोजने के लिए काम करेगा।

कोरोना महामारी की वजह से ही हाल में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका का अपना अहम दौरा स्थगित करने का फैसला लिया है। इस दौरे के स्थगित किए जाने के बाद से साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड काफी नाराज है और उसने आइसीसी से मामले में हस्तक्षेप करने की गुजारिश की है। इस दौरे के स्थगित किए जाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई। वह फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनीं। अब भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के बाद दूसरी टीम का नाम तय होगा।