रवींद्र जडेजा को रणजी फाइनल खेलने से गांगुली ने रोका, कहा- देश पहले

0
127
North Sound: India's Ravindra Jadeja plays a shot against India during day two of the first Test cricket match at the Sir Vivian Richards cricket ground in North Sound, Antigua and Barbuda, Friday, Aug. 23, 2019.AP/PTI(AP8_23_2019_000232B)

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अपनी घरेलू टीम सौराष्ट्र के लिए रणजी के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) की जडेजा को खिताबी मुकाबले में खिलाने की मांग को नामंजूर कर दिया है। गांगुली मे सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष से कहा कि देश पहले है। इसलिए जडेजा को पश्चिम बंगाल के खिलाफ 9 मार्च से शुरू हो रहे फाइनल में खेलने के लिए मंजूरी नहीं मिल सकती।

भारतीय टीम को 12 मार्च से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वन-डे सीरीज खेलनी है। इसको देखते हुए ही जडेजा को सौराष्ट्र की ओर से खेलने की मंजूरी नहीं मिल पाई। पश्चिम बंगाल 13 साल बाद रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंची है। वहीं, सौराष्ट्र ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में एससीए के अध्यक्ष जयदेव शाह ने कहा कि मैंने बीसीसीआई अध्यक्ष से जडेजा को रणजी के फाइनल खेलने की अनुमति मांगी, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया।

शाह ने कहा कि अगर बोर्ड चाहता है कि घरेलू मैच देखने ज्यादा से ज्यादा दर्शक आएं, तो उसे रणजी के फाइनल के समय अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं कराने चाहिए। शाह ने कहा कि कम से कम स्टार प्लेयर्स रणजी के फाइनल में तो खेल सकें। चेतेश्वर पुजारा सौराष्ट्र और ऋद्धिमान साहा बंगाल की तरफ से रणजी के फाइनल खेल सकते हैं।

जडेजा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं, इसकी वजह से उन्हें रिलीज नहीं किया गया। सौराष्ट्र अपने घरेलू मैदान राजकोट के मैदान पर बंगाल से खिताबी मुकाबला खेलेगा। पुजारा अगर खेलते हैं तो सौराष्ट्र के लिए बड़ी बात होगी और वह खिताब पर अपनी दावेदारी मजबूती से जमा पाएगा।