पुजारा ने साउथ अफ्रीका सीरीज शुरू होने से पहले दिया इंटरव्यू, बताया इस बार की टीम क्यों है इतनी खतरनाक

0
63

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टीम की तैयारी और प्रदर्शन पर बात की है। बीसीसीआइ टीवी को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा टीम के पास अच्छा अनुभव है और ज्यादातर खिलाड़ी पहले साउथ अफ्रीका में केल चुके हैं। टीम के लिए यह दौरा मुश्किल होने वाला है लेकिन टीम को पता है उनसे कैसी उम्मीद की जा रही है।

पुजारा ने कहा, “अगर जो आप दौरे पर पहुंची टीम का हिस्सा हैं तो इस बात का पता होता है कि रफ्तार और उछाल दोनों ही मिलने वाली है यहां तक कि गेंद की हरकत भी जरूर करती है। ऐसे में तेज गेंदबाजों का सामना करना बहुत ही बड़ी चुनौती हो जाती है जब कभी भी भारत के बाहर खेलते हैं।”

“इस टीम ने काफी कुछ सीखा है और इसका बल्लेबाजी क्रम काफी ज्यादा संतुलित है। मुझे लगता है कि हम सामने आने वाली चुनौतियों को अच्छे से सामना कर लेंगे और जैसी तैयारी हमारी चल रही है पूरा विश्वास है कि टीम काफी शानदार खेल दिखाएगी।”

पुजारा ने यह भी कहा कि साउथ अफ्रीका में पहले खेलने का अनुभव भारतीय खिलाड़ियों को फायदा पहुंचाएगा। टीम को अच्छा खासा अनुभव है और तैयारी के लिहाज से हमें इस बात का भी अंदाजा हो गया है कि हमसे कैसी उम्मीद की जा रही है। भारतीय टीम ने साल 2018 में साउथ अफ्रीका का दौरा किया था जहां जसप्रीत बुमराह का टेस्ट डेब्यू हुआ था। पुजारा बोले, “इससे पहले ज्यादातर भारतीय खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका में खेला है, यह एक अनुभवी टीम है और जिस तरह की तैयारी चल रही है उससे इस बात का भी अंदाजा मिल चुका है कि हमसे किस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।”

पुजारा ने मेजबान की बात करते हुए कहा, “ज्यादातर टीमें अपने घरेलू परिस्थिति में बेहतर खेल दिखाती है और साउथ अफ्रीका की टीम के साथ भी कुछ ऐसा ही है। उनके पास दुनिया की बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है और अच्छे तेज गेंदबाजों का सामना करना हमेशा ही चुनौतीपूर्ण होता है।”