भारत में किसी भी टीम को हराने की क्षमता, WTC फाइनल से पहले बोले चेतेश्वर पुजारा

0
96

भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 18 जून को भिड़ेगा।वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को अब एक महीने से भी कम का समय बचा है। इस मुकाबले में भारत दो साल पहले वर्ल्डकप सेमीफाइनल में मिली हार का बदला न्यूजीलैंड से लेना चाहेगा। भारत के टेस्ट प्लेयर चेतेश्वर पुजारा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले कहा कि भारतीय टीम में दुनिया की किसी भी टीम को हराने की क्षमता है। पिछली बार साउथेम्प्टन में खेले गए टेस्ट मैच में पुजारा ने नाबाद 132 रन बनाए थे।

33 साल के पुजारा ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कोराना महामारी, टीम इंडिया की बैंच स्ट्रेंथ सहित कई मुद्दो पर बात की। पुजारा ने कोरोना को लेकर कहा कि ये सभी के लिए कठिन समय है। ये एक ऐसी स्थिति है जो 100 साल या उससे अधिक सालों में एक बार आती है। उन्होंने आगे कहा, ” सौभाग्य की बात है कि हम खेल पा रहे हैं और डब्ल्यूटीसी फाइनल तय कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ रहा है। भले ही हम पर्याप्त तैयारी नहीं कर पाए लेकिन मुझे लगता है कि टीम के पास मजबूत प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त अनुभव है। हाल के दिनों में भारतीय टीम ने हर जगह जीत हासिल की है और हम इस आत्मविश्वास को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ले जाएंगे”।

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय टीम ने पिछले दो सालों में शानदार प्रदर्शन किया है। हमने फाइनल में पहुंचने के लिए अच्छा खेला है और हर कोई इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा था। भारत और न्यूजीलैंड दो टॉप की टीमें हैं और उनके बीच अच्छा मुकाबला होगा क्योंकि दोनों टीमें एकसमान रूप से मजबूत हैं। उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी संतुलित है। उन्होंने कहा कि साल 2020 में न्यूजीलैंड में सीरीज हारे थे लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल न्यूट्रल जगह पर है। किसी भी टीम को घरेलू लाभ नहीं मिलेगा। हमारे सारे बेस कवर हैं। अगर टीम इंडिया अपनी क्षमता के हिसाब से खेलती है तो हम दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं।