इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स, विदेशी खिलाड़ी के लिए होगा मंथन

0
68

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 2022 के सीजन से पहले मेगा आक्शन की तैयारी है। उम्मीद की जा रही है कि अगले महीने के आखिर में आइपीएल 2022 के लिए मेगा आक्शन होगा, लेकिन इससे पहले मौजूदा आठ टीमों को अपने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिलेगा, जबकि आक्शन पूल में आने वाले खिलाड़ियों में से दो नई फ्रेंचाइजियों को भी कुछ खिलाड़ी मिल सकते हैं। इससे पहले जान लीजिए कि चेन्नई सुपर किंग्स किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है।

क्या है रिटेन करने का नियम?

आइपीएल की मौजूदा आठ टीमों को 4-4 खिलाड़ी रिटेन करने का मौका होगा, जिसमें ज्यादा से ज्यादा तीन भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं और मैक्सिमम 2 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। अगर आप तीन भारतीय चुनते हैं तो एक ही विदेशी खिलाड़ी को रिटेन करने का मौका होगा, जबकि दो विदेशी खिलाड़ियों के चुनने पर फ्रेंचाइजी दो ही भारतीय खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़े रख पाएगी। हालांकि, नई टीमों को सिर्फ दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी चुनने का मौका दिया जाएगा, जो कि आक्शन पूल में शामिल होंगे।

CSK किसे करेगी रिटेन?

बात अगर चार बार की आइपीएल चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स की करें तो महेंद्र सिंह धौनी फिर से टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। उनके अलावा फ्रेंचाइजी जिन भारतीय खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़े रखना चाहेगी, उनमें ओपनर रितुराज गायकवाड़ और आलराउंडर रवींद्र जडेजा होंगे। हालांकि, विदेशी खिलाड़ी के रूप में कौन होगा, इसके लिए फ्रेंचाइजी को माथापच्ची करनी होगी, क्योंकि फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, ड्वेन ब्रावो और जोश हेजलवुड इसके दावेदार हैं। हालांकि, फाफ डुप्लेसिस के रिटेन किए जाने के चांस ज्यादा हैं, क्योंकि टूर्नामेंट भारत में होगा और उनका रिकार्ड एक बल्लेबाज के तौर पर अच्छा है। इस तरह चेन्नई की फ्रेंचाइजी धौनी, गायकवाड़, जडेजा और डुप्लेसिस को रिटेन कर सकती है।