Caribbean Premier League में खेलने वाले पहले भारतीय बनेंगे 48 साल के प्रवीण तांबे

0
136

मुंबई। मुंबई के पूर्व स्पिनर प्रवीण तांबे कैरेबियाई प्रीमियम लीग (सीपीएल) इतिहास के पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जिनको लीग की नीलामी में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने अपनी टीम से जोड़ा। प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले चुके 48 साल के तांबे को सीपीएल में खेलने के लिए बीसीसीआइ से अनापत्ति प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी।

सीपीएल की छह टीमों ने 18 अगस्त से 10 सितंबर तक होने वाली लीग के लिए टीमों का चयन किया है। कोविड–19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना खेला जाएगा।

कुछ दिन पहले ही तांबे ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से इस बात की गुहार लगाई थी कि उनको विदेशी लीग में खेलने की इजाजत दी जाए। भारतीय खिलाड़ियों को आमतौर पर विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं मिलती है। बीसीसीआई ने इसके लिए बेहद ही सख्त नियम बनाए हुए हैं विशेष परिस्थिति मे ही किसी खास खिलाड़ी को भारत के बाहर होने वाली लीग में खेलना की अनुमति बोर्ड से मिलती है।

तांबे पर IPL खेलने पर लगी पाबंदी

दुबई में हुई टी10 लीग में बीसीसीआई की बिना अनुमति के खेलने की वजह से तांबे पर भारत की घरेलू टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने पर पाबंदी लगाई गई है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि अगर उनको इस टूर्नामेंट में खेलने की पाबंदी है तो वह विदेशी लीग में खेलना चाहेंगे। बोर्ड को इसके लिए उनको अनुमति देनी चाहिए।