Women’s T20 World Cup के सेमीफाइनल में झमाझम बारिश, सीधे फाइनल में पहुंची भारतीय

0
120

नई दिल्ली : ICC Women’s T20 World Cup 2020 Semi final: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत और इंग्लैंड के बीच आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 का पहला सेमीफाइनल भारतीय समय के अनुसार साढ़े 9 बजे शुरू होना था। इस महामुकाबले के लिए टॉस पूर्व निर्धारित समय से यानी भारतीय समयानुसार 9 बजे फेंका जाना था, लेकिन बारिश के कारण इस मुकाबले में टॉस भी नहीं हो सका। यहां तक कि भारतीय समय के हिसाब से करीब 10:45 बजे मैच को रद करना पड़ा।

भारतीय टीम के लिए खुशखबरी थी, क्योंकि आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से समय से शुरू नहीं हो सका तो टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचना था। इस तरह टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया। जी हां, भारतीय टीम बिना सेमीफाइनल खेले सीधे आइसीसी महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर गई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के इतिहास में ये पहली बार है जब भारतीय टीम टी20 विश्व कप का फाइनल मैच खेलेगी।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी के नये नियमों के मुताबिक अगर बारिश रुकती है और मैदान खेलने लायक होता है तो फिर कम से कम 10-10 ओवर का मैच होगा, जिससे नतीजा निकाला जाएगा। हालांकि, इसके लिए भी समय सीमा निर्धारित है, क्योंकि इसी मैदान पर दूसरा सेमीफाइनल मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाना है। इसलिए पहला मैच समय रहते खत्म करना होगा।

भारत के समय के हिसाब से जो टॉस 9 बजकर 30 मिनट पर होना था, लेकिन बारिश के कारण नहीं हुआ। वहीं, अगर अंपायर और मैच रेफरी मैच कराना चाहते हैं तो 11 बजकर 6 मिनट पर टॉस करना होगा और मैच की पहली गेंद 11 बजकर 21 मिनट पर फेंकी जानी चाहिए। अगर ऐसा संभव नहीं होता है तो फिर भारतीय टीम लीग दौर में सबसे ज्यादा मैच जीतकर सबसे ज्यादा अंक हासिल करने के हिसाब से फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। भारत ने लीग दौर के अपने सभी चार मुकाबले जीते हैं।