रोहित शर्मा की बतौर ओपनर शर्मनाक शुरुआत, नहीं खोल पाए साउथ अफ्रीका के खिलाफ खाता

0
292

नई दिल्ली । भारतीय टीम (Indian cricket team) के धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टेस्ट में बतौर ओपनर बेहद शर्मनाक शुरुआत हुई है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में ओपनिंग करने उतरे रोहित खाता भी नहीं खोल पाए। महज दो गेंद खेलने के बाद रोहित शर्मा शून्य पर वर्नोन फिलैंडर की गेंद पर आउट होकर वापस लौट गए।

बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन और साउथ अफ्रीका के खिलाफ (Board President XI vs South Africa) तीन दिवसीय मैच खेला जा रहा है। साउथ अफ्रीका की टीम ने मैच का तीसरे दिन अपनी पहली पारी 6 विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाकर घोषित की। रोहित इस मैच में प्रेसिडेंट इलेवन की कप्तानी कर रहे हैं।

रोहित ने खेली सिर्फ दो गेंद

विजयनगरम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में रोहित की बल्लेबाजी पर सबकी नजरें जमीं थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले यह रोहित के लिए प्रैक्टिस करने का अच्छा मौका था। इस मैच में रोहित सिर्फ दो गेंद ही मैदान पर टिक पाए। वर्नोन फिलैंडर की गेंद पर रोहित बिना खाता खोले सब्सीट्यूट फील्डर हेनरी क्लासेन को कैच दे बैठे।

रोहित शर्मा को मिली ओपनर की जिम्मेदारी

यह पहला मौका है जब रोहित शर्मा को किसी टेस्ट सीरीज के लिए बतौर ओपनर टीम में चुना गया है। रोहित को 2 अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में ओपनिंग का जिम्मा दिया गया है। वह इससे पहले टेस्ट में ज्यादातर छठे नंबर पर बल्लेबाजी किया करते थे।

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में करेंगे ओपनिंग

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 से 6 अक्टूबर के बीच विशाखापत्तनम में खेला जाना है। दूसरा मुकाबला 10 से 14 अक्टूबर के बीच पुणे में खेला जाएगा। वहीं आखिरी मैच रांची में 19 से 23 अक्टूबर के बीच खेला जाना है।