पाकिस्तानी गेंदबाज ने विकेट लेने के बाद किया ‘गला काट’ देने का इशारा, भड़के लोग

0
113

नई दिल्ली । पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी किसी ना किसी वजह से विवादों में आ ही जाते है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के टी20 लीग बिग बैश में खेल रहे हैं। मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलने वाले हारिस अपने विकेट लेने के बाद जश्न मनाने के तरीके की वजह से विवाद में आ गए हैं।

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज हारिस राउफ इस वक्त बिग बैश लीग में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। शानदार गेंदबाजी करने वाले हारिस को इस प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की टीम में जगह बनाने की उम्मीद है। सिडनी थंडर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में इस गेंदबाज ने 24 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। अब तक तीन मैच खेलकर वह कुल 10 विकेट झटक चुके हैं।

विकेट लेने के बाद हासिल गला काटने (Haris Rauf’s throat-slashing celebration) का इशारा कर जश्न मनाते हैं। इस तरह से विकेट का जश्न मनाना बहुत से लोगों के रास नहीं आ रहा और इसकी जमकर आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर हासिल के गला काटने का इशारा करते हुए विकेट का जश्न मनाने के तरीके पर लोगों ने एतराज जताया है।

सोशल मीडिया पर अपने प्रतिक्रिया देते हुए एक शख्स ने लिखा, “इस तरह से विकेट लेने के बाद हर बार गला काटने का इशारा करना क्या जरूरी है। इसमें कोई शक नहीं की यह एक अच्छा गेंदबाज है लेकिन विकेट लेने के बाद ऐसा कुछ करना कही नहीं।”

एक शख्स ने इसको लेकर बात करने के बारे में कहा, “मुझे लगता है आपको राउफ के साथ इस मामले में बात करनी चाहिए। विकेट लेने के बाद गला काटने का इशारा कर जश्न मनाना बिल्कुल गलत है। आप नहीं चाहेंगे कि बच्चे भी इसकी नकल उतारें।”

एक शख्स ने लिखा की वक्त आ गया है कि अब इस गेंदबाज से बात की जाए और उनको ऐसा करने से रोका जाए। यह बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है और ऐसी टीम को मैं फॉलो नहीं करना चाहूंगा।