‘2019 में जो भी कमाया है सब ले लो, बस मेरे पिता को ठीक कर दो’, टूट गया ये क्रिकेटर

0
117

नई दिल्ली । South Africa vs England: इंग्लैंड की टीम इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। इसी इंग्लिश टीम में धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स भी शामिल हैं, जिनके पिता साउथ अफ्रीका में काफी बीमार हो गए हैं। ऐसे में इंग्लैंड टीम को वर्ल्ड कप जिताने वाला ये क्रिकेटर बेटा काफी भावुक है और वो साल 2019 में कमाई हर एक सफलता को अपने पिता को ठीक करने के लिए न्योछावर कर सकता है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए साल 2019 क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार रहा। बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की टीम को पहली बार विश्व चैंपियन बनाने में मदद की, जबकि एशेज सीरीज भी उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया जाने से बचाई। साल 2019 बेन स्टोक्स के लिए बहुत अच्छा गुजर रहा था। कई अवार्ड उनको मिल चुके थे, लेकिन साल खत्म होते-होते बेन स्टोक्स बुरी तरह टूट गए, क्योंकि उनके पिता गेड स्टोक्स बीमार हो गए हैं।

यादगार साल बना मुसीबत- स्टोक्स

अपने पिता को ठीक करने के लिए बेन स्टोक्स साल 2019 में कमई गई सारी चीजों को देने को तैयार हैं बस कोई उनके पिता को सही कर दे। जोहानिसबर्ग के अस्पताल में भर्ती पिता गेड स्टोक्स को लेकर बेन स्टोक्स ने कहा है, “सबसे यादगार साल 2019 अब मेरे लिए मुश्किल बन गया है। मैंने कई मुकाम इस साल हासिल किए, लेकिन अब मेरे पिता अस्पताल में भर्ती हैं। अगर कोई कहे कि तुमने जो कुछ 2019 में हासिल किया वो मुझे दे दो और मैं तुम्हारे पिता को ठीक कर दूंगा तो मैं इसके लिए तैयार हूं।”

आपको बता दें, गेड स्टोक्स अपने बेटे बेन स्टोक्स का मैच देखने के लिए जोहानिसबर्ग आए हुए थे, लेकिन यहां उनकी तबीयत बिगड़ गई। 23 दिसंबर को उन्हें अस्पतास में भर्ती कराना पड़ा। हालांकि, अब उनकी स्थिति में काफी सुधार है। उधर, बेन स्टोक्स ने साउथ अफ्रीरा के इस दौरे को शापित करार दिया है और कहा है कि टीम ने इस दौरे का नाम शापित दौरा रखा है, क्योंकि यहां टीम के 11 खिलाड़ी बीमार हो चुके हैं।