वर्ल्ड कप के 4 लाख टिकट रिलीज करेगा BCCI

0
29

8 सितंबर को रात 8 बजे से खरीद सकेंगे; फैंस की नाराजगी के बाद लिया फैसला
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) वर्ल्ड कप के 4 लाख टिकट रिलीज करेगा। फैंस 8 सितंबर को रात 8 बजे से ये टिकट खरीद सकेंगे। वर्ल्ड कप के लिए भारत के मैचों के टिकट 10 मिनट के अंदर ही बिक गए थे। कई फैंस को टिकट खरीदने का मौका तक नहीं मिल सका था, जिसके बाद उन्होंने इंटरनेट पर नाराजगी जताई थी।

नाराजगी के बाद BCCI ने कहा कि भारत में फैंस ही क्रिकेट की असली जान है। इसे देखते हुए बोर्ड ने टूर्नामेंट के लिए एक्स्ट्रा टिकट रिलीज करने का फैसला किया। वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा। पूरा टूर्नामेंट भारत में ही होना है।

स्टेट एसोसिएशन से बात करने के बाद लिया फैसला
BCCI ने मीडिया रिलीज जारी करते हुए बताया कि बोर्ड टिकट बिक्री के लिए 8 सितंबर को नया फेज शुरू करेगा। बोर्ड ने कहा, ‘वर्ल्ड कप टिकट की बहुत ज्यादा डिमांड है, इस कारण फैंस को टिकट नहीं मिल पाए। इसे देखते बोर्ड ने होस्टिंग स्टेट एसोसिएशन से बात की और करीब 4 लाख टिकट रिलीज करने का फैसला किया है।’

भारत के मैचों के सभी टिकट बिके
भारत के अलावा बाकी टीमों के मैचों के वर्ल्ड कप टिकट 25 अगस्त से बिकना शुरू हो गए थे। टीम इंडिया के मैचों के वॉर्म-अप समेत लीग स्टेज के सभी मैचों के टिकट बिक चुके हैं। लेकिन बाकी टीमों के मैच टिकट अब भी ICC की ऑफिशियल वेबसाइट पर बिक रहे हैं।
भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को
वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच से शुरू होगा। 10 शहर में कुल 48 मैच होंगे। टूर्नामेंट के वॉर्म-अप मैच 29 सितंबर से शुरू हो जाएंगे। भारत का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में होगा। 12 नवंबर को भारत और नीदरलैंड के बीच लीग स्टेज का आखिरी मैच होगा। 15 और 16 नवंबर को सेमीफाइनल और 19 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा।