बल्लेबाज कोच के पद से हटाए गए संजय बांगर ने की चयनकर्ता से बदतमीजी, सुनाई खरी खोटी !

0
136

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर के विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि वेस्टइंडीज दौरे पर बांगड ने चयनकर्ता के साथ बदतमीजी की। वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया के नए कोचिंग स्टाफ अपना कार्यभार संभालेंगे। बांगर की जगह विक्रम राठौर को टीम का नया बल्लेबाजी कोच बनाया गया है।

पीटीआइ के मुताबिक 5 साल तक बतौर भारतीय बल्लेबाजी कोच रहे बांगर को पद से हटाए जाने पर उन्होंने अपनी भड़ास राष्ट्रीय चयनकर्ता देवांग गांधी पर निकाली। बताया जा रहा है कि बांगर ने हाल में खत्म हुए वेस्टइंडीज दौरे के दौरान होटल के कमरे में गांधी से बहुत ही बुरे तरीके से बात की।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा, “ऐसी स्थिति में आपनों यह देखना चाहिए की नियमों की किताब में क्या लिखा है। जो सबसे अहम बात कि कथित तौर पर बांगर ने जिस व्यक्ति का अपमान किया वो राष्ट्रीय चयनकर्ता हैं। उनको इस मामले की आधिकारिक तौर पर रिपोर्ट करनी चाहिए।”

गौरतलब है कि कोचिंग स्टाफ में से सिर्फ बांगड ही ऐसे हैं जिनको बाहर का रास्ता दिखाया गया है। गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर को टीम के साथ बनाए रखने का फैसला लिया गया।

“दौरे पर टीम के मैनेजर की भूमिका निभा रहे सुब्रमनियम को एक आवश्यक रिपोर्ट देना है और इसमें इस मामले का साफ तौर पर जिक्र होना चाहिए। सबसे अहम टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री जिनको बांगड रिपोर्ट किया करते थे, उन्हें भी इस मामले की लिखित तौर पर रिपोर्ट फाइल करनी होगी। अगर यह सभी चीजें की जाती है तो फिर इस मामले को CoA के सामने रखने में कोई परेशानी नहीं है।”