अब IPL में भी मैदान पर महेंद्र सिंह धौनी के चौके-छक्के का मजा नहीं उठा पाएंगे फैंस!

0
121

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन पर कोरोना वायरस का असर दिख सकता है। सरकार ने किसी भी विदेशी के 15 अप्रैल तक भारत आने पर रोक लगा दी है। आईपीएल में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी वीजा नहीं मिलने की वजह से 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। वहीं IPL 2020 का आयोजन खाली स्टेडियम में कराने की बात हो रही है जिसका मतलब होगा कि भारतीय फैंस अपने चहेते महेंद्र सिंह धौनी के चौको छक्कों का स्टेडियम में जाकर नहीं दिख पाएंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धौनी ने इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से भारत की तरफ से कोई मैच नहीं खेला है। जुलाई में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल खेला था। तब से अब तक धौनी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

उनके फैंस को उम्मीद थी कि वो अपने चैंपियन कप्तान को आईपीएल में जाकर खेलते देखेंगे। कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए इस आईपीएल को खाली स्टेडियम में कराने का फैसला लिया जा सकता है।

खाली स्टेडियन में हो सकते हैं मुकाबले

आईपीएल की फ्रेंजाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले धौनी को सामने से खेलते देखने का मौका इस बार फैंस को नहीं मिलेगा। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़ गया। अब बीसीसीआई ने फैसला किया है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए लखनऊ और कोलकाता में मैच खाली स्टेडियम में कराया जाएगा।

वनडे सीरीज को खाली स्टेडियम में कराने का फैसला कर बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वो आईपीएल का आयोजन भी खाली स्टेडियम में करा सकती है। वैसे भी जिस तरह से कोरोना एक महामारी की तरह से दुनिया भर में फैल रहा है उसे देखते हुए इसे रोकने के लिए बीसीसीआई का यह कदम सराहनीय है।