BAN vs ZIM: तमीम के 158 रन के बाद तिरिपानो की तूफानी पारी, जानें क्या रहा नतीजा

0
100

सिलहट: मेजबान बांग्लादेश ने मंगलवार को सिलहट में खेले गए दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को चार रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही जिम्बाब्वे के डोनाल्डी तिरिपानो (Donald Tiripano) और टिनोटेंडा मुटोम्बूजी (Tinotenda Mutombodzi) की मेहनत पर पानी फिर गया जिन्होंने अपनी टीम को जीत के मुहाने पर पहुंचा ही दिया था. 323 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे जिम्बाब्वे (Zimbabwe) ने अपने सात विकेट 41.5 ओवर में 225 रन पर गंवा दिए थे. यहां से इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया.

मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ जिम्बाब्वे को (Bangladesh vs Zimbabwe) जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रन की जरूरत थी. टिनोटेंडा आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हो गए. तिरिपानो ने तीसरी और चौथी गेंद पर छक्का लगाकर जिम्बाब्वे को जीत के और करीब पहुंचा दिया. वे आखिरी दो गेंदों पर छह रन नहीं बना सके और टीम मैच हार गई. इसी के साथ बांग्लादेश (Bangladesh) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली.

तिरिपानो 28 गेंदों पर 55 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में पांच छक्के और दो चौके मारे. टिनोटेंडो ने 21 गेंद पर पांच चौकों की मदद से 34 रन बनाए. इन दोनों के अलावा सिकंदर रजा ने 66 रन की पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 57 गेंद का सामना कर पांच चौके और दो छक्के लगाए. ओपनर तिनाशा कामुनहुकाम्वे ने 70 गेंद पर 51 रन की पारी खेली जिनमें से पांच पर चौके और दो पर छक्के मारे.

इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उसके लिए तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने बेहतरीन शतक जमाया. तमीम ने 136 गेंद पर 158 रन बनाए. उनकी पारी में 20 चौके और तीन छक्के शामिल रहे. मुशफिकुर रहीम ने 50 गेंद छह चौकों की सहायता से 55 रन बनाए. महमूदुल्लाह ने 41 और मोहम्मद मिथुन ने नाबाद 32 रन का योगदान देते हुए टीम को 50 ओवरों में आठ विकेट पर 322 रनों के स्कोर तक पहुंचाया.