22 साल के आयुष बदोनी ने IPL डेब्यू मैच में खेली अपनी आतिशी पारी के बाद तोड़ा शिखर धवन का यह रिकार्ड

0
72

नई दिल्ली। आइपीएल 2022 के चौथे लीग मुकाबले में लखनऊ के खिलाफ जीत बेशक गुजरात को मिली, लेकिन इस मैच में सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र आयुष बदोनी रहे। 22 साल के आयुष बदोनी ने आइपीएल में इस मैच के जरिए अपना डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में उन्होंने अपनी प्रतिभा साबित की साथ ही साथ जो मौका उन्हें मिला था उसका भी जमकर फायदा उठाया। बदोनी ने दीपक हुडा के साथ मिलकर लखनऊ के स्कोर को सम्माजनक स्थिति में पहुंचाया और ये भी साबित किया कि वो निचले क्रम पर इस टीम के लिए काफी उपयोगी बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।

आयुष बदोनी ने तोड़ा शिखर धवन का रिकार्ड

आयुष बदोनी अपनी टीम की तरफ से छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और उस वक्त दीपक हुडा टीम के स्कोर को आगे ले जाने के लिए कठिन प्रयास कर रहे थे। बदोनी ने हुडा का साथ बेहतरीन तरीके से दिया और उनके साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। इसके बाद दीपक हुडा 55 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन बदोनी का खेल जारी रहा और उन्होंने आइपीएल के अपने डेब्यू मैच में 131.71 के स्ट्राइक रेट से 41 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्के व 4 चौकों की मदद से 54 रन बनाए।

अपनी इस पारी के बाद आयुष आइपीएल में बतौर भारतीय बल्लेबाज डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में संयुक्त रूप से पांचवें नंबर पर आ गए। आइपीएल में साल 2008 में एस विद्युत ने भी अपने डेब्यू मैच में 54 रन की पारी खेली थी। बदोनी ने शिखर धवन का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में साल 2008 में दिल्ली के लिए खेलते हुए नाबाद 52 रन की पारी खेली थी।

आइपीएल के डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 8 भारतीय बल्लेबाज-
60 – एस असनोदकर (RR) v KKR ’08

58* – गौतम गंभीर (DC) v RR ’08

56 – देवदत्त पडीक्कल (RCB) v SRH ’20

55 – अंबाती रायुडू (MI) v RR ’10

54 – एस विद्युत (CSK) v DC ’08

54 – आयुष बदोनी (LSG) v GT ’22

52* – शिखर धन (DC) v RR ’08

52 – एस गोस्वामी (RCB) v DC ’08