AUSvsPAK: ऑस्ट्रेलिया में फिर ‘बच्चे’ साबित हुए पाकिस्तानी, दूसरा टेस्ट भी पारी से हारे

0
107

एडिलेड: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा बुरी शिकस्त के साथ खत्म हो गया है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने उसे दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 48 रन से करारी शिकस्त दी. पाकिस्तान (Pakistan) की टीम सीरीज का पहला टेस्ट भी पारी और पांच रन से हारी थी. इस तरह टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की एक पारी ही पाकिस्तान पर भारी पड़ गई. ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ ही दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. पाकिस्तान की टीम अब स्वदेश लौटने के बाद श्रीलंका से टेस्ट सीरीज खेलेगी. पाकिस्तान में 10 साल बाद कोई टेस्ट सीरीज खेली जानी है.

पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Pakistan vs Australia) दूसरे टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में डेविड वॉर्नर (David Warner) के स्कोर को भी नहीं छू सकी. डेविड वॉर्नर ने मैच में 335 रन की नाबाद पारी खेली. जबकि, पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 302 और दूसरी पारी में 239 रन बनाकर आउट हो गई. डेविड वॉर्नर को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने पहले टेस्ट मैच में भी 154 रन बनाए थे.

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया. यह डे-नाइट टेस्ट मैच था. ऑस्ट्रेलिया ने मैच में पहले बैटिंग की. उसने डेविड वॉर्नर के तिहरे शतक और मार्नस लैबुसचैग्ने (162) के शतक की मदद से 589/3 (घोषित) का मजबूत स्कोर बनाया. पाकिस्तान की टीम इसके जवाब में क्रमश: 302 और 239 रन पर सिमट गई.

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान का यह मैच चौथे दिन ही खत्म हो गया. ऑस्ट्रेलिया ने मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान को पहली पारी में 302 रन पर समेटने के बाद फॉलोऑन के लिए बुलाया था. इसके बाद पाकिस्तान ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 39 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. पाकिस्तान ने चौथे दिन (सोमवार) को इसी स्कोर से आगे खेलना शुरू किया.

मैच के चौथे दिन पाकिस्तान की ओर से शान मसूद (68) और असद शफीक (57) ने अर्धशतक लगाए. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 45 रन की पारी खेली. इफ्तिखार अहमद ने 27 रन बनाए. पाकिस्तान की दूसरी पारी में 20 से अधिक रन यही चार बल्लेबाज बना सके. बाकी बल्लेबाज आयाराम-गयाराम साबित हुए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पाकिस्तान को दूसरी पारी में सबसे अधिक नॉथन लायन ने परेशान किया. ऑफ स्पिनर लायन ने पांच विकेट झटके. जोश हेजलवुड को तीन और मिचेल स्टार्क को एक विकेट मिला. एक खिलाड़ी रन आउट हुआ.