Aus vs NZ ऑस्ट्रेलिया- न्यूजीलैंड वनडे सीरीज पर भी कोरोना की मार, रद हुए आखिरी दो मुकाबले

0
109

नई दिल्ली । कोरोना वायरस का लगातार असर खेलों पर भी देखने को मिला रहा है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों को फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया गया। अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के भी आखिरी दो मैच को भी रद कर दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के दौरा पर पहुंची न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की सीरीज के आखिरी दो मुकाबले बिना खेले ही वापस लौटेगी। शनिवार को सीरीज के बचे हुए दोनों मुकाबलों को फिलहाल स्थगति करने का फैसला लिया गया। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बोर्ड ने कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते खतरे को देखते हुए सीरीज के आखिरी दो वनडे को रद करने का फैसला लिया।

शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच खाली स्टेडियम में कराया गया था। इस मैच को मेजबान टीम ने 71 रन से जीत सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए 258 बनाए थे जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 187 रन पर ऑलआउट हो गई।

भारत-साउथ अफ्रीकी सीरीज स्थगित

शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने साथ मिलकर सीरीज के बचे आखिरी दो मुकाबलों को स्थगित करने का फैसला लिया था। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 29 मार्च को शुर हो रहे टूर्नामेंट के आयोजन का आगे बढ़ा दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम का दौरा रद

कोरोना के खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम का साउथ अफ्रीका दौरा शुक्रवार को रद कर दिया गया। इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम को तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलने थे।