एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया की दमदार शुरुआत, वार्नर शतक की ओर

0
45

नई दिल्ली। ब्रिस्बेन के गाबा में मेजबान आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में 147 रन पर समेट दिया था। वहीं, अपनी पहली पारी में मेजबान कंगारू टीम ने अच्छी शुरुआत हासिल की है। खबर लिखे जाने तक आस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरे दिन लंच तक 50 ओवरों में 2 विकेट खोकर 183 रन बना लिए हैं। डेविड वार्नर शतक की ओर हैं।

आस्ट्रेलिया की पहली पारी, लाबुशाने और वार्नर के अर्धशतक

इंग्लैंड की पहली पारी के 147 रन के जवाब में आस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन ओपनर डेविड वार्नर और नंबर तीन के बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने ने कंगारू टीम को संभाल लिया। पहला विकेट 10 रन के कुल स्कोर पर मार्कस हैरिस के रूप में गिरा था, जो 3 रन बनाकर ओली राबिन्सन की गेंद पर डाविड मलान के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद लाबुशाने और वार्नर के बीच 100 रन से ज्यादा की साझेदारी हुई।

डेविड वार्नर ने लंच के बाद जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा किया। दूसरा झटका आस्ट्रेलिया को मार्नस लाबुशाने के रूप में लगा जो जैक लीच की गेंद पर 74 रन के निजी स्कोर पर मार्क वुड के हाथों कैच आउट हो गए।

मैच का पहला दिन

गाबा टेस्ट मैच के पहले दिन आस्ट्रेलिया की टीम मेहमान टीम इंग्लैंड पर हावी रही थी। टीम के कप्तान पैट कमिंस ने इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को आउट किया था और इस तरह टीम 50.1 ओवर में 147 रन बनाकर ढेर हो गई थी। इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी पारी जोस बटलर ने खेली थी, जिन्होंने टीम के लिए 39 रन बनाए थे। वहीं, 35 रन की पारी ओली पोप के बल्ले से निकली थी, जबकि 25 रन हसीब हमीद ने बनाए थे। इसके अलावा 21 रन क्रिस वोक्स ने बनाए। वहीं, आस्ट्रेलिया के लिए 2-2 विकेट मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को मिले। एक विकेट कैमरोन ग्रीन के खाते में गया। हालांकि, इसके बाद आई बारिश के कारण पहले दिन का खेल खत्म करना पड़ा था।