आस्ट्रेलियाई टीम के पाकिस्तान जाने को लेकर जोश हेजलवुड ने जताई चिंता

0
90

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा है कि अगर उनकी टीम से कुछ खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहते हैं तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा। आस्ट्रेलिया के मार्च में पाकिस्तान का दौरा करने वाला है। 1998 के बाद यह पहली बार होगा जब कंगारू टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। तेज गेंदबाज ने कहा कि बहुत सी चीज़ें हैं और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) और आस्ट्रेलिया क्रिकेर्ट्स एसोसिएशन (ACA) ने दौरे को लेकर बहुत काम किया है। इसलिए खिलाड़ियों को इसपर काफी भरोसा है, लेकिन निश्चित रूप से खिलाड़ियों की कुछ चिंताएं होंगी और आश्चर्य नहीं होगा अगर उनमें से कुछ दौरा नहीं करते हैं। यह उचित भी है। लोग अपने परिवारों के साथ इस पर चर्चा करेंगे और जो भी फैसला होगा उसका हर कोई इसका सम्मान करेगा।

आस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे में तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 मैच शामिल होंगे। टेस्ट कराची (3-7 मार्च), रावलपिंडी (12-16 मार्च) और लाहौर (21-25 मार्च) में होंगे, जबकि लाहौर 29 मार्च से 5 अप्रैल तक वनडे और टी-20 मैच खेले जाएंगे। हेजलवुड साइड स्ट्रेन के कारण एशेज टेस्ट सीरीज के चार मैच नहीं खेल पाए थे। टीम 4-0 से सीरीज जीती। बता दें कि पाकिस्तान में सुरक्षा हालात ऐसे हैं कि टीमें वहां का दौरा करने से कतराती हैं।

साल 2009 में श्रीलंका टीम जब पाकिस्तान दौरे पर गई थी तब आतंकी हमला हुआ था। मेहमान टीम के बस पर अंधाधुंध गोलीबारी हुई। हालांकि, खुशकिस्मती से किसी खिलाड़ी को कुछ नहीं हुआ था। महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा और मुथैया मुरलीधरन जैसे खिलाड़ी टीम के हिस्सा थे। इसके बाद उन्हें मैदान से ही एयरलिफ्ट करके स्वदेश भेजा गया था। अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद सुरक्षा हालात को लेकर चिंता और बढ़ी है। पिछले सितंबर में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम सुरक्षा चिंताओं के कारण दौरे के बीच से ही लौट गई थी।