AUS vs NZ: लैबुशेन ने लगाया दोहरा शतक, स्मिथ को इस मामले में छोड़ा पीछे

0
109

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (Australia vs New Zealand) सिडनी में चल रहे टेस्ट मैच में पहली पारी में 451 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है. इसमें सबसे अहम योगदान मार्नस लैबुशेन का रहा जिन्होंने अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाते हुए अपना सर्वोच्च निजी स्कोर बनाया.

लैबुशेन के करयिर का यह पहला दोहरा शतक है. इससे पहले इसी सीरीज में ही उन्होंने 185 रन का स्कोर बनाया था जो उनके टेस्ट करियर का बेस्ट स्कोर था. इसके साथ वे स्टीव स्मिथ के टेस्ट औसत से भी आगे निकल गए. स्मिथ का औसत जहां अभी 62.84 है तो वहीं लैबुशेन का औसत अब 63.63 हो गया है. वहीं वे इस सीरीज में 490 रन बना चुके और अपने 14 टेस्ट करियर में 1400 रन भी.

पहले दिन का खेल ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 283 रन पर खत्म किया था. तब तक लैबुशेन अपनी सेंचुरी पूरी कर चुके थे. दिन का पहला विकेट मैथ्यू वेड का गिरा जब टीम के स्कोर में केवल 5 रन जुड़ने के बाद वे समरविले की गेंद पर बोल्ड हो गए. वेड ने 22 रन की पारी खेली. इसके बाद जल्दी ही ट्रेविस भी मैट हेनरी की गेंद पर वाटलिंग को कैच देकर पवेलियन लौट गए.

लैबुशेन और कप्तान टिम पेन ने टीम का स्कोर को आगे बढ़ाया और लैबुशेन ने चौके के साथ ही अपने करयिर का पहला दोहरा शतक जड़ते हुए टीम का स्कोर भी 400 के पार करा दिया. इसके बाद ग्रैंडहोम ने टिम पेन (35) को बोल्ड कर दिया. पेन के जाने के बाद लैबुशेन भी 215 के स्कोर पर टॉड एस्टल की गेंद पर उन्हें कैच देकर आउट हो गए. लैबुशेन के 215 में 19 चौके और एक छक्का लगा. पिछले पांच टेस्ट मैचों में यह लैबुशेन का चौथा शतक और तीसरा 150 प्लस स्कोर है.