एशियन गेम्स और आईएसएसएफ वर्ल्ड चेंपियनशिप में ऐश्वर्या प्रताप और आशी चौकसे का चयन

0
30

मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने एक बार पुनः अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी क़ाबिलियत प्रदर्शित की है। चीन में सितंबर वर्ष 2023 में शुरू होने वाले एशियन गेम्स और बाकू अज़रबैजान में अगस्त में होने वाली आईएसएसएफ़ वर्ल्ड चेंपियनशिप में मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की दो बेहतरीन शूटर्स ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर और आशी चौकसे ने भारतीय टीम में अपनी जगह बनायी है। अब यह दोनों शूटर्स इन 2 प्रतिष्ठित आयोजन में प्रदेश का परचम फहराने को तैयार हैं।

अकादमी के ऐश्वर्या प्रताप सिंह 10 मीटर एयर राइफ़ल एवं 50 मीटर थ्री पोजीशन मेन तथा आशी चौकसे 10 मीटर एयर राइफल एवं 50 मीटर थ्री पोजीशन वुमेन इवेंट में सेलेक्ट हुए हैं।

खेल और युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि यह हमारे लिए न सिर्फ़ गर्व की बात है बल्कि यह उपलब्धि यह प्रमाणित करती है कि मध्यप्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्पर्धा करने के लिए सभी सुविधाएँ, प्रशिक्षण और सकारात्मक माहौल दिया जाता है। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दोनों खिलाड़ी इन अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में मध्यप्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगे।