बुमराह की तरह चोटिल हुए दीपक चाहर, 4 महीने के लिए टीम इंडिया से हुई छुट्टी

0
159

नई दिल्ली : Deepak Chahar injury update: भारतीय टीम को अगले चार महीने के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर के रूप में एक बड़ा झटका लगा है। हाल ही में हैट्रिक लेने वाले दीपक चाहर बुरी तरह चोटिल हो गए हैं। अभी तक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जिस परेशानी से जूझ रहे थे और टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। ठीक उसी तरह अब दीपक चाहर भी चोटिल हैं, जो चार महीने के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।

सोमवार को दिल्ली में हुई चयनकर्ताओं की बैठक में इस बात की जानकारी दी गई कि दीपक चाहर को लोअर बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर की शिकायत है। सलेक्शन कमेटी की बैठक के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम के सलेक्शन का एक ईमेल भेजा है, जिसमें दीपक चाहर की इंजरी अपडेट भी शामिल है। मेल के आखिर में ये भी लिखा है कि दीपक चाहर की वापसी कब तक संभव है, क्योंक ये बहुत ही गंभीर चोट है।

बीसीसीआइ के ईमेल में लिखा है कि दीपक चाहर को कमर के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है। कटक में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए आखिरी वनडे मैच से पहले उनको दर्द की शिकायत हुई थी, जिसके बाद उन्हें आराम की सलाह दी गई थी, लेकिन अब जब सारे मेडिरकल टेस्ट हुए तो पता चला कि उनको स्ट्रेस फ्रैक्चर है। नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में उनका रिहैबिलिटेशन शुरू हो गया है। उम्मीद है कि अप्रैल 2020 तक वे अपनी फिटनेस हासिल कर लेंगे।

दीपक चाहर से पहले स्ट्रेस फ्रैक्चर का शिकार हुए जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में वापसी हो गई है। बुमराह ने आखिरी वनडे मैच जुलाई 2019 में वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था। वहीं, वेस्टइंडीज दौरे पर वे टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे, लेकिन इसके बाद उनको स्ट्रेस फ्रैक्चर की शिकायत हुई थी, जिसके बाद वे चार महीने के लिए टीम से बाहर हो गए थे। कहा जा रहा है कि दीपक चाहर आइपीएल के भी कुछ मैच मिस कर सकते हैं।