पाकिस्तान की चेतावनी के बाद गांगुली ने दुबई जाने से किया मना, असली वजह कुछ और

0
113

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष सौरव गांगुली सहित अन्य सदस्यों की एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की आगामी बैठक स्थगित हो गई है। यह बैठक दुबई में तीन मार्च को होनी थी।

गांगुली ने कोरोना वायरस के खतरे के चलते इस बैठक से हटने का फैसला लिया था, जिसके बाद यह बैठक स्थगित कर दी गई है। अब यह बैठक कब होगी इसका फैसला अभी नहीं हुआ है। बैठक में एशिया कप के मेजबान पर फैसला होना था। संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना वायरस के 700 केस सामने आए हैं।

बीसीसीआइ सूत्र ने जानकारी दी कि गांगुली को इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए रविवार शाम को दुबई रवाना होना था, लेकिन विश्व में कोरोना का खतरा बढ़ने के चलते उन्होंने अपनी यह यात्रा स्थगित कर दी।

बीसीसीआइ सूत्रों ने जानकारी दी, बोर्ड अध्यक्ष गांगुली और सचिन जय शाह को एसीसी बैठक में भाग लेना था। लेकिन, बीते कुछ दिनों में यूएई में कोरोना वायरस के 730 से ज्यादा केस सामने आए हैं, जिससे पर्यटकों और यहां के निवासियों में दहशत का माहौल है।

इससे पहले शुक्रवार को पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने साफ किया था कि वह एसीसी बैठक में भाग लेने के लिए दुबई जाएंगे। गांगुली ने भरोसा दिलाया था कि इस बैठक में एशिया कप का आयोजन दुबई में कराने का फैसला लिया जाएगा और इसके बाद भारत और पाकिस्तान दोनों देशों का इस टूर्नामेंट भाग लेना संभव हो जाएगा।

इस बार पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी मिली है, लेकिन बीसीसीआइ ने यहां सुरक्षा कारणों के चलते इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में भारतीय टीम को पाकिस्तान न भेजने की बात साफ कर दी है। यह टूर्नामेंट इस साल सितंबर में आयोजित होना है।