आकाश चोपड़ा के वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली को नहीं जगह

0
116

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को आइसीसी द्वारा आयोजित पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 8 विकेट से हराकर टेस्ट के विश्व कप पर अपना कब्जा जमाया। पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग इलेवन तैयार की है। इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं मिली है जबकि रिषभ पंत जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

दुनिया की मौजूदा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के सजी अपनी प्लेइंग इलेवन को तैयार करते हुए पूर्व ओपनर ने तीन भारतीय, चार ऑस्ट्रेलिया, तीन इंग्लैंड और एक श्रीलंका के खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है। भारतीय ओपनर रोहित शर्मा, विकेट कीपर रिषभ पंत और स्पिनर आर अश्विन को टीम में आकाश ने जगह दी है।

सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और भारतीय कप्तान विराट कोहली को टीम में जगह नही मिली है। इस टीम की कमान इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को दी गई है। ऑस्ट्रेलिया के मिडिल आर्डर बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने और स्टीव स्मिथ के अलावा तेज गेंदबाज पैट कमिंस और जोस हेजलवुड को जगह दी है। ऑल राउंडर के तौर पर टीम में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को आकाश ने चुना है। मुख्य स्पिनर के तौर पर सिर्फ अश्विन को टीम में रखा है।

टीम की ओपनिंग रोहित और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने को दी गई है। इसके बाद तीसरे नंबर पर लाबुशाने तो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आकाश ने जो रूट इसके बाद स्मिथ का नाम लिखा। छठे नंबर पर स्टोक्स और फिर विकेटकीपर रिषभ पंत का बल्लेबाजी क्रम में चुना। कमिंस, ब्रॉड और हेजलवुड तीन तेज गेंदबाज हैं जिनको स्कोक्स का साथ मिलेगा। अश्विन एक मात्र स्पिन गेंदबाज टीम में रखे गए हैंं।

आकाश चोपड़ा की वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, मार्नस लाबुशाने, जो रूट (कप्तान), स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, रिषभ पंत, पैट कमिंस, आर अश्विन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस हेजलवुड