12वें खिलाड़ी की वजह से IPL 2021 में शीर्ष पर नहीं पहुंच पाई चेन्नई सुपर किंग्स

0
68

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सोमवार को आइपीएल के 14वें सीजन के 50वें मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीम अंकतालिका में शीर्ष पर थी, लेकिन कृष्णप्पा गौतम के एक कैच छोड़ने की वजह से वह न सिर्फ इस मैच को हार गई, बल्कि उसने अपना शीर्ष स्थान भी गंवा दिया। दिल्ली के खिलाफ चेन्नई को मिली हार का सबसे बड़ा कारण कृष्णप्पा गौतम रहे, जो कि 12वें खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर एक खिलाड़ी की जगह फील्डिंग करने उतरे थे।

दरअसल, 18वें ओवर में ड्वेन ब्रावो की एक फुलटास गेंद पर गौतम ने शिमरोन हेटमायर का आसान कैच गिरा दिया और इस पर चौका भी चला गया। यहीं से दिल्ली को मोमेंटम मिल गया। यदि गौतम इस कैच को लपक लेते तो सीएसके की जीत सुनिश्चित हो जाती, क्योंकि दिल्ली के पास हेटमायर के बाद कोई बल्लेबाज नहीं था, जो बड़े शाट खेल सके, लेकिन आखिर में दिल्ली ने तीन विकेट से जीत दर्ज कर अंकतालिका में शीर्ष पर जगह बनाई।

इस मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 136 रन बनाए थे। उसके लिए अंबाती रायुडू ने 43 गेंदों पर पांच चौकों व दो छक्कों के साथ नाबाद 55 रन बनाए। दिल्ली की ओर से अक्षर पटेल ने 18 रन देकर दो विकेट झटके। जवाब में दिल्ली ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 139 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली के लिए पृथ्वी शा ने तीन चौकों की मदद से 18 रन बनाए, लेकिन तीसरे ओवर में ही दीपक चाहर ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। चाहर के अगले ओवर में शिखर धवन (39) ने दो छक्के व दो चौके जड़कर अपने हाथ खोले। जोश हेजलवुड ने श्रेयस अय्यर (2) को पवेलियन भेजकर स्कोर 51 रन पर दो विकेट कर दिया।

आइपीएल के मौजूदा सत्र की नीलामी के दौरान सीएसके ने आलराउंडर गौतम को नौ करोड़ 25 लाख रुपये की बड़ी कीमत देकर खरीदा था, लेकिन इस खिलाड़ी पर टीम प्रबंधन के विश्वास की कमी को इसी बात से आंका जा सकता है कि उन्हें इस सत्र के दोनों चरणों में मिलाकर 13 मैचों में से अभी तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। इस तरह उन पर खर्च की गई यह राशि पूरी तरह से व्यर्थ साबित हो रही है। उस पर गौतम सोमवार को अहम मौके पर हेटमायर का कैच छोड़कर सीएसके की हार की सबसे बड़ी वजह भी बन गए।