लखनऊ इकाना में होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच में कहीं बारिश ना डाल दे खलल, जानें मौसम पूर्वानुमान

0
64

राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच में कहीं बारिश ना खलल डाल दे। मौसम विभाग ने अगले छह दिनों का जो पूर्वानुमान लगाया है उसके मुताबिक मंगलवार से मौसम करवट लेगा।
लखनऊ इकाना में होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच में कहीं बारिश ना डाल दे खलल, जानें मौसम पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने अगले छह दिनों का जो पूर्वानुमान लगाया है उसके मुताबिक मंगलवार से मौसम करवट लेगा। चार अक्तूबर को बदली और बौछार पड़ने और छह अक्तूबर को तेज बरसात की संभावना है। छह अक्तूबर को ही भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अटल बिहारी बाजपेयी अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम में एकदिवसीय मुकाबला खेलना जाना है। ऐसे में डर लग रहा है कि कहीं बारिश इस मुकाबले में खलनायक ना बन जाए। वैसे इकाना स्टेडियम में ऐसे उपकरण हैं कि तेज बारिश के बावजूद एक घंटे के भीतर मैदान खेलने लायक बनाया जा सकता है।

लखनऊ से अभी मानसून की विदाई नहीं हुई है। राज्य के कई हिस्सों में मानसून सक्रिय है। लखनऊ मौसम विभाग ने रविवार को जो पूर्वानुमान लगाया है उससे सोमवार की शाम से ही मौसम बदलना शुरू हो जाएगा। सोमवार को बदली रहेगी। मंगलवार और बुधवार को बदली के साथ कुछ स्थानों पर बौछार पड़ने की संभावना है। छह अक्तूबर को तेज बरसात हो सकती है।

इकाना की तैयारियां पूरी
इकाना स्टेडियम में तेज आउटफील्ड के लिए घास कतर दी गई है। पिच का भी काम पूरा हो चुका है। ओस को देखते हुए हर दिन पिच तैयार करने के बाद उसे कवर से ठक दिया जाता है। दिन में पिच को खूब धूप दिखाई जा रही है। स्थानीय क्यूरेटर सुरेंद्र कुमार बताते हैं कि पिच का काम पूरा हो चुका है। अब लाइट रोल किया जा रहा है। पिचों के लिए बढ़िया और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई कवर हैं। बरसात का पिचों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। आउटफील्ड में भरे पानी को सुखाने के लिए कई उपकरण हैं।

मैच के दौरान गर्मी से रहेगी राहत
मैच के दौरान गर्मी से राहत रहेगी। हां थोड़ी उमस हो सकती है। पांच और छह अक्तूबर को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। शाम को तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास आ जाएगा। क्रिकेट के लिहाज से यह बढ़िया वातावरण रहेगा।