भारत-न्यूजीलैंड पहला वनडे:सैमसन 36 रन बनाकर आउट, अय्यर के साथ 77 बॉल में 94 रन की पार्टनरशिप की

0
67

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे की सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47 ओवर में पांच विकेट पर 268 रन बना लिए हैं। श्रेयस अय्यर और वॉशिंगटन सुंदर खेल रहे हैं। लोकी फर्ग्यूसन को तीसरी सफलता मिली है।

ऐसे गिरे टीम इंडिया के विकेट

गिल : लोकी फर्ग्यूसन की लेंथ बॉल पर शॉट खेलना चाहते थे। लेकिन, मिस टाइम कर गए और डीप स्क्वेयर लेग पर कॉन्वे को कैच दे बैठे।
धवन : 72 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें टिम साउदी ने फिन एलेन के हाथ कैच कराया।
पंत : ऋषभ को लोकी फर्ग्यूसन ने बोल्ड कर दिया। पंत ने 23 गेंदों में 15 रन बनाए।
सूर्यकुमार : फर्ग्यूसन की लेंथ बॉल को ऑफ की दिशा में पुश करना चाहते थे। बॉल आउटर एज लेकर फिन एलेन के पास चली गई। सूर्या चार रन बनाकर आउट हुए।
संजू सैमसन : बड़ा हिट करना चाहते थे, लेकिन मिल्ने की बॉल आसमान भेदने चली गई। फिलिप ने कैच आउट किया।

अय्यर का अर्धशतक
विराट कोहली की जगह खेलने उतरे श्रेयर अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को झटकों से उबारा। वे संजू सैमसन के साथ पांचवें विकेट के लिए 65+ की साझेदारी हो चुकी है।

धवन का 39वां अर्धशतक
कप्तान शिखर धवन ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने 63वीं गेंद में धवन ने चौके के साथ फिफ्टी पूरी की। यह उनका वनडे इंटरनेशनल में 39वां अर्धशतक है। धवन ने 77 गेंदों पर 13 चौकों से सजी 72 रनों की पारी खेली।

50 रन बनाकर आउट हुए गिल
शुभमन गिल ने चौथा अर्धशतक जमाया है। उन्होंने 65 गेंदों में 50 रन बनाए। उनकी पारी में एक चौका और तीन छक्के शामिल रहे।

धवन-गिल के बीच 124 रन की पार्टनरशिप
कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल के बीच 124 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। इस पार्टनरशिप को लोकी फर्ग्यूसन ने तोड़ा। उन्होंने गिल को कैच कराया।

पहले पावर प्ले में 40 रन बने
मुकाबले का पहला पावर प्ले टीम इंडिया के नाम रहा। ओपनिंग करने उतरे कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल ने दस ओवर में 4 के रन रेट से 40 रन जोड़े। अहम बात यह रही की टीम ने कोई विकेट नहीं गंवाया।