छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में MP Congress के दिग्गज नेता पहुंचे, चुनावी साल में बन सकती है खास रणनीति

0
101

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस का महाअधिवेशन आज से शुरू हो गया है, 85वें महाधिवेशन के मौके पर सबसे पहले कांग्रेस स्टीयरिंग कमिटी की बैठक का आयोजन हुआ, इसकी अध्यक्षता कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने की। इस आयोजन में शामिल होने सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी पहुंचे हैं। जबकि मध्य प्रदेश कांग्रेस के लिहाज से भी यह आयोजन अहम माना जा रहा है।

एमपी कांग्रेस के नेता पहुंचे रायपुर
रायपुर में आयोजित कांग्रेस के महाअधिवेशन में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस के भी तमाम दिग्गज नेता रायपुर पहुंच चुके हैं। पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ के साथ दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, अरुण यादव, अजय सिंह समेत करीब 788 प्रतिनिधि रायपुर महाअधिवेशन में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं।

चुनावी साल में बन सकती है खास रणनीति
बताया जा रहा है कि इस आयोजन में मध्य प्रदेश से 502 डेलीगेट्स 200 कोप्डेट मेंबर समेत पार्टी के सभी जिलों के जिला अध्यक्ष ग्रामीण अध्यक्ष और शहर अध्यक्ष भी आयोजन में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि चुनावी साल को देखते हुए एमपी को लेकर अधिवेशन में खास रणनीति बन सकती है। जिसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी भी कुछ अहम निर्देश दे सकते हैं।

पेश हो सकती है ग्राउंड रिपोर्ट
कांग्रेस के महाअधिवेशन में मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता केंद्रीय संगठन के सामने चुनावी साल में प्रदेश की ग्राउंड रिपोर्ट पेश कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि इसी रिपोर्ट के आधार पर आगे की रूपरेखा तैयार होगी। जिसमें सभी तैयारियों की जानकारियां होगी। इसलिए इस अधिवेशन में कमलनाथ की जिम्मेदारी भी अहम मानी जा रही है। इसके अलावा चुनावी राज्यों वाले प्रदेशों को कांग्रेस की तरफ से अहम जिम्मेदारियां मिल सकती है।